जय श्रीराम की गूंज के साथ लहराया भगवा झंडा

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होते ही जिले के लोग में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:10 PM (IST)
जय श्रीराम की गूंज के साथ लहराया भगवा झंडा
जय श्रीराम की गूंज के साथ लहराया भगवा झंडा

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होते ही जिले के लोग में खुशियों की लहर दौड़ पड़ी। मंदिरों में घंटे, शंख और नंगाड़ों की ध्वनि ने शहर का वातावरण भक्तिमय कर दिया। देहात से लेकर सेक्टर व सोसायटियों में दीपों की ज्योति के बीच सभी राम की भक्ति में लीन दिखे। भले ही राम मंदिर का भूमि पूजन अयोध्या में हुआ हो लेकिन हर कोई इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाना चाहता था।

-------------------------------

सोसायटियों में महिलाओं ने की पूजा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटियों में लोग अयोध्या में हो रहे राममंदिर के भूमि पूजन को लेकर खासा उत्साहित दिखे। ला रेजिडेंसिया सोसायटी की महिलाओं ने पूजा अर्चना की। सोसायटी में पूरे दिन भजन कीर्तन का दौर चलता रहा। शाम होते ही सोसायटीवासियों ने 11 सौ दीप जलाए। 11 किलो चांदी की ईंट भेंट करेगा गौर समूह

ग्रेटर नोएडा वेस्ट राधा कृष्ण मंदिर में पूरे दिन पूजा अर्चना का दौर चलता रहा। पूजा में गौर समूह के एमडी मनोज गौड़ भी शामिल हुए। गौर समूह ने राममंदिर के निर्माण में 11 किलो चांदी की ईंट भेंट की। पूजा में गौर समूह की डायरेक्टर मंजू गौड़ भी शामिल हुईं।

---------------

हवन यज्ञ कर मनाया दीपोत्सव

रामलीला सेवा ट्रस्ट ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पदाधिकारियों ने हवन व शांति पाठ का आयोजन कर रामजन्म भूमि पूजन का महोत्सव मनाया। इस दौरान विश्व शांति, कोरोना महामारी से मुक्ति की कामना भी रामलीला सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने की। रामलीला सेवा ट्रस्ट के बैनर तले ग्रेनो वेस्ट के निवासियों ने अपने-अपने फ्लैटों, पार्कों समेत अन्य सार्वजनिक स्थलों पर दीपक प्रज्ज्वलित कर रामलीला भूमि पूजन के ऐतिहासिक पल को यादगार बनाया।

-------------

मिठाई बांटकर खुशी का किया इजहार

राष्ट्रीय गो सेवक संघ के महासचिव संदीप भाटी के नेतृत्व में सेक्टरवासियों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई। राममंदिर के भूमि पूजन को लेकर सेक्टर के निवासी खासा उत्साहित दिखे। बैठक में प्रकाशवीर, बबलू गुर्जर, नीरज भाटी, उदित गोयल, हर्ष भाटी, अवनीश भाटी, शुभम मलिक, निखिल भाटी, आदि लोग मौजूद रहे।

-------------

शिव मंदिर प्रांगण में हुआ यज्ञ

सेक्टर पाई-चार स्थित मंदिर प्रांगण में रामभक्तों ने पहुंचकर यज्ञ आयोजित कर आहूति दी। मंदिर समिति में शामिल सदस्य रूपेश कुमार वर्मा के तत्वावधान में सुख समृद्धि की कामना की गई। इस दौरान मंदिर प्रांगण श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा।

--------------

हवन और प्रसाद वितरण का आयोजन

बुधवार को तिलपता स्थित झीडी मंदिर पर रामभक्तों का तांता लगा रहा। बलराज भाटी के नेतृत्व में हवन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में दादरी विधायक तेजपाल नागर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। दादरी विधायक ने राममंदिर निर्माण को हुए भूमि पूजन की सभी को शुभकामनाएं दी। श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण हुआ। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विजय भाटी, मनोज भाटी, मनोज प्रधान, आदेश भड़ाना, रिकू भाटी, महेश भाटी, ईश्वर भाटी, हरजीत भाटी, प्रेम सिंह, अजीत प्रधान, संजय भाटी, बीरपाल मावी, अनिल शर्मा, कपिल भाटी, श्यामबीर भाटी, सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

---------------

लगाए पौधे बांटी मिठाई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित वेदातम सोसायटी में नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान के नेतृत्व में सोसायटी के निवासियों ने राममंदिर निर्माण में भूमि पूजन की खुशियों को साझा किया। राममंदिर निर्माण के भूमिपूजन को यादगार बनाने के लिए निवासियों ने नीम व गिलोय के पौधे रोपित किए। नेफोमा के सदस्यों ने राम के नाम पर गिलोय का पौधा अपने घरों में भी रोपित किया। साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। इस दौरान योग गुरु उमेश सिंह, नितिन राणा, राहुल यादव, आदित्य अवस्थी, महावीर आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी