जागरण प्रभाव : गार्डेनिया गेट-वे बाजार में 25 क्योस्क ध्वस्त

जागरण संवाददाता नोएडा नोएडा प्राधिकरण की तोड़फोड़ टीम ने अवैध रूप से बनाए गए सेक्टर-

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 01:12 AM (IST)
जागरण प्रभाव : गार्डेनिया गेट-वे बाजार में 25 क्योस्क ध्वस्त
जागरण प्रभाव : गार्डेनिया गेट-वे बाजार में 25 क्योस्क ध्वस्त

जागरण संवाददाता, नोएडा :

नोएडा प्राधिकरण की तोड़फोड़ टीम ने अवैध रूप से बनाए गए सेक्टर-75 स्थित गार्डेनिया गेट-वे बाजार से 25 क्योस्क को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान बाजार के व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन भारी पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली।

बता दें कि सोमवार को प्राधिकरण वर्क सर्किल 6 और प्लानिग की संयुक्त टीम गार्डेनिया गेट-वे बाजार में अवैध रूप से बनाई गई दुकानों को ध्वस्त करने पहुंची थी, लेकिन पुलिस बल नहीं होने और व्यापारियों के विरोध के कारण कार्रवाई नहीं कर सकी थी। इस मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया। जिसके बाद बुधवार को दल-बल के साथ प्राधिकरण की टीम पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया। हालांकि अभी पक्की दुकानों को नहीं तोड़ा गया है, लेकिन प्राधिकरण जल्द कार्रवाई करेगा।

वर्क सर्किल 6 वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश कुमार वैश्य ने बताया कि गार्डेनिया गेट-वे बिल्डर ने प्राधिकरण से बिना ले-आउट मंजूर कराए निर्माण कर लिया है। इसको ध्वस्त करने के लिए मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने 23 सितंबर को ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया। 14 अक्टूबर को वर्क सर्किल को कार्रवाई का आदेश प्राप्त हुआ। पांच नोटिस जारी करने के बाद भी बिल्डर ने अवैध निर्माण नहीं हटाया। जिससे अब प्राधिकरण ने कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी