संशोधित : मौत से पहले लिखा था मैं बोझ बन गई हूं

जागरण संवाददाता नोएडा शिक्षण संस्थान में हुई छात्रा की मौत मामले में उसके नाम से एक पन्ने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:32 PM (IST)
संशोधित : मौत से पहले लिखा था मैं बोझ बन गई हूं
संशोधित : मौत से पहले लिखा था मैं बोझ बन गई हूं

जागरण संवाददाता, नोएडा : शिक्षण संस्थान में हुई छात्रा की मौत मामले में उसके नाम से एक पन्ने का एक सुसाइड नोट सामने आया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे मरने के पीछे कोई जिम्मेदार नहीं है। मेरे जीने की वजह नहीं रही। वैसे भी मैं सभी के ऊपर बोझ बन गई थी। सुसाइड नोट के अनुसार छात्रा ने अपनी मां को संबोधित करते हुए लिखा है कि मम्मी आप के ऊपर से एक बोझ कम हो गया। अपनी छोटी बहन के बारे में लिखा है कि तुझे जो चाहिए वो सब मिलेगा।

--------------------------------

संस्थान प्रबंधन ने जारी किया अंतिम संस्कार का वीडियो

प्रबंधन की तरफ से सुसाइड नोट की कॉपी के अलावा अंतिम निवास पर हुए दाह संस्कार की एक रसीद व वीडियो सामने लाकर सफाई दी गई है। प्रबंधन का कहना है कि अंतिम निवास की रसीद पर छात्रा के पिता के ही हस्ताक्षर हैं। किसी दबाव में अंतिम संस्कार नहीं हुआ है, जो भी इस प्रकार के आरोप लगाए जा रहे हैं। वह गलत हैं।छात्रा की मां की तरफ से हरियाणा के मुख्यमंत्री को लिखा एक पत्र वायरल हुआ है। उसमें गंभीर आरोप लगाते हुए बताया गया है की छात्रा की कॉपियों को खंगाला गया तो उसमें एक नोट लिखा हुआ मिला। उसमें कॉपी में छात्रा ने एक रोता हुए चेहरा बनाया है व लिखा है आज मेरे साथ बुरा हुआ है। मेरे साथ सभी ने गंदा व्यवहार किया है।

--------------------------------

एक लड़के का नाम भी आ रहा सामने

पूरे घटनाक्रम में एक लड़के का नाम भी सामने आ रहा है। छात्रा की मां की माने तो उसकी बेटी के मौत के मामले में एक लड़के का नाम भी है, जिसे लड़की की सहेलियां जानती हैं। शक जताया गया है कि उस लड़के से लड़की के मौत का रहस्य जुड़ा हुआ हो सकता है। हालांकि संस्थान प्रबंधन का कहना है कि उस नाम का संस्थान में कोई व्यक्ति नहीं है।

-------------------------------------

18 जून को घर से वापस आई थी छात्रा

छात्रा का भाई सेक्टर 33 स्थित इसी प्रबंधन के एक संस्थान में पढ़ता है। 18 जून को ही छात्रा घर से नोएडा स्थित संस्थान में पढ़ाई करने के लिए आई थी व वहां रह रही थी। प्रबंधन का कहना है कि संस्थान में अधिकांश छात्राएं मुफ्त में शिक्षा ग्रहण करती हैं। कुछ मामूली फीस देती है। पांच सौ रुपये इस छात्रा के स्वजन देते थे। उधर, छात्रा की मां से संपर्क किया गया तो उन्होंने मंगलवार को नोएडा आने की बात कही।

chat bot
आपका साथी