नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित

जागरण संवाददाता नोएडा जिला अस्पताल के गेट पर प्रसव के दौरान नवजात की मौत के मामले में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तीन डॉक्टरों की जांच कमेटी गठित कर दी है। डीएम सुहास एलवाई ने मामले में सीएमएस को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:15 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:15 AM (IST)
नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित
नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, नोएडा : जिला अस्पताल के गेट पर प्रसव के दौरान नवजात की मौत के मामले में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने तीन डॉक्टरों की जांच कमेटी गठित कर दी है। डीएम सुहास एलवाई ने मामले में सीएमएस को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। बृहस्पतिवार रात रामपुर निवासी शैलेंद्र गर्भवती पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे। आरोप है कि डॉक्टरों ने महिला के इलाज में लापरवाही बरती और स्थिति बिगड़ने पर जिम्स रेफर कर दिया। उन्हें एंबुलेंस भी नहीं मिली। पीड़िता का खुले आसमान के नीचे अस्पताल के गेट पर ही प्रसव हो गया। प्रसव के थोड़ी देर बाद नवजात ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद जिला अस्पताल के डॉक्टर हरकत में आए थे। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया था। गुप्त तरीके से हो रही पूछताछ

आरोपित चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीएमएस ने गुप्त तरीके से पूछताछ करनी शुरू कर दी है। शुक्रवार को सीएमएस डॉ. वंदना शर्मा ने अस्पताल के कई गार्डो से पूछताछ की। स्वजनों से भी संपर्क किया जा रहा है। सीएमएस का कहना है कि लापरवाही बरतने वाले संबंधित डॉक्टर के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी