जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू कार्यक्रम का आगाज

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू कार्यक्रम का आगाज किया है। सोमवार को सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ माल में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:47 PM (IST)
जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू कार्यक्रम का आगाज
जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू कार्यक्रम का आगाज

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू कार्यक्रम का आगाज किया है। सोमवार को सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ माल में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम नोएडा व ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया गया, जिसके तहत 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने कार में बैठकर कोरोनारोधी टीके की पहली डोज ली। यह कार्यक्रम 21 मई तक चलेगा।

सोमवार को नोएडा डीएलएफ माल व ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद पथिक स्टेडियम में वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दोनों स्थानों पर 45 वर्ष से ऊपर आयु के 176 लोगों को सिर्फ पहली डोज दी गई। प्रदेश में सिर्फ गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने ही लोगों को बचाने के लिए यह प्रभावी कदम उठाया है। लोगों की सहूलियत के लिए दोनों स्थानों पर विशेष इंतजाम किए गए। डीएलएफ माल में 93 एवं शहीद पथिक स्टेडियम ग्रेटर नोएडा में 83 लोगों को टीका लगा। डीएलएफ माल में गेट नंबर-7 से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रवेश हुआ, यहां आधार कार्ड देखने के बाद पोर्टल पर जानकारी अपलोड कर स्वास्थ्यकर्मियों ने कार में बैठाकर ही लाभार्थी को टीका लगाया। आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए चिकित्सक की भी तैनाती की गई, वहीं 20 मिनट तक लाभार्थियों को कार में ही निगरानी में रखा गया। इस बीच दोनों जगहों पर एक भी लाभार्थी की हालत नहीं बिगड़ी। कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। समय-समय पर अफसरों ने भी टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया। टीकाकरण सुबह नौ बजे से पांच बजे तक चला। सुविधा का लाभ उठाने के लिए लोगों को डीएलएफ व शहीद पथिक स्टेडियम का स्लाट बुक करना होगा। स्लाट बुक होने के बाद ही लोग निर्धारित स्थान पर अपने वाहन से पहुंचकर कोविशील्ड की पहली डोज सरलता से प्राप्त कर सकते हैं। कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के दौरान सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी, एसीएमओ डॉ. नीरज त्यागी, क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी प्रवीन कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी