रेलवे कर्मचारी की मौत के मामले में पिता की जांच में खुले राज

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चिपियाना में बीते एक नवंबर को आत्मह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:08 PM (IST)
रेलवे कर्मचारी की मौत के मामले में पिता की जांच में खुले राज
रेलवे कर्मचारी की मौत के मामले में पिता की जांच में खुले राज

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चिपियाना में बीते एक नवंबर को आत्महत्या करने वाली रेलवे कर्मचारी की मौत के मामले में पिता की जांच में कुछ राज से पर्दा उठा है। युवती के पिता ने दावा किया है कि दूसरे समुदाय का एक युवक उनकी बेटी से रुपये वसूलता था। पीड़ित पिता ने आशंका जताई है कि आरोपित युवक उनकी बेटी को ब्लैकमेल करता था। मामले में पुलिस को शिकायत देकर पिता ने कार्रवाई की मांग की है। बिसरख कोतवाली पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

मूल रूप से झांसी के मोहल्ला कछियाना, प्रेम नगर निवासी धर्मेंद्र कुशवाहा ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उनकी बेटी दीपलता कुशवाहा उत्तर रेलवे दिल्ली डिवीजन में टेक्नीशियन थी। उसका प्रशिक्षण चिपियाना स्थित ईएमयू वर्कशाप में चल रहा था। वह चिपियाना गांव में किराए के मकान में रह रही थी। बीते एक नवंबर को उसने आत्महत्या कर ली थी। मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ था जिसमें युवती ने लिखा था कि वह अपनी मर्जी से जान दे रही है, लेकिन युवती के पिता धर्मेंद्र को विश्वास नहीं हुआ कि उनकी बेटी ने अपनी मर्जी से जान दी है। वह स्वयं मामले की पड़ताल में जुट गए। जब उन्होंने दीपलता के सैलरी अकाउंट की पासबुक अपडेट कराई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पासबुक अपडेट में पता चला है कि झांसी के ही रहने वाले दूसरे समुदाय के युवक के खाते में हर महीने दीपलता के खाते से आनलाइन रकम ट्रांसफर की जाती थी। कभी पांच हजार तो कभी दस हजार ट्रांसफर किए गए। आखिरी बार 17 हजार रुपये युवक के खाते में भेजे गए है। ऐसे में पीड़ित पिता ने आशंका व्यक्त की है कि उनकी बेटी ने ब्लैकमेलिग से परेशान होकर जान दी है। उसका मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था। पिता द्वारा लगाए गए आरोपों की पुलिस जांच कर रही है। वहीं बिसरख कोतवाली प्रभारी मुनीष चौहान ने बताया कि हर एंगल से मामले की जांच की जा रही है।

---

मोबाइल में हो सकता है सुराग

युवती का मोबाइल लॉक है। उसका लॉक अभी तक नहीं खुल सका है। पिता ने दावा किया है कि मोबाइल का लॉक खुलने पर कुछ अहम सुराग पुलिस को जांच के लिए मिल सकते है। वर्तमान में मोबाइल युवती के झांसी स्थित घर पर है। जल्द ही पीड़ित पिता मोबाइल लेकर नोएडा आएंगे।

chat bot
आपका साथी