लूट की कार से पत्नी से मिलने जाने वाला था बदमाश

रवि प्रकाश सिंह रैकवार नोएडा कार लूट की घटना को अंजाम देने के बाद जब घटना का शोर शहर में नहीं मचा तो बदमाश इतने निश्चिंत हो गए कि बिना कार की नंबर प्लेट बदले की पत्नी से मिलने राजस्थान जाने की योजना बना ली। बदमाशों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि घटना के दो दिन तक वे लोग समाचार पत्र और न्यूज चैनलों पर नजर जमाए हुए थे। जब कहीं से भी लूट की खबर नहीं आई तो बदमाशों ने समझा कि पीड़ित ने पुलिस में शिकायत ही नहीं की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:22 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:22 PM (IST)
लूट की कार से पत्नी से मिलने जाने वाला था बदमाश
लूट की कार से पत्नी से मिलने जाने वाला था बदमाश

रवि प्रकाश सिंह रैकवार, नोएडा : कार लूट की घटना को अंजाम देने के बाद जब घटना का शोर शहर में नहीं मचा तो बदमाश इतने निश्चिंत हो गए कि बिना कार की नंबर प्लेट बदले की पत्नी से मिलने राजस्थान जाने की योजना बना ली। बदमाशों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि घटना के दो दिन तक वे लोग समाचार पत्र और न्यूज चैनलों पर नजर जमाए हुए थे। जब कहीं से भी लूट की खबर नहीं आई तो बदमाशों ने समझा कि पीड़ित ने पुलिस में शिकायत ही नहीं की है। इसके बाद आरोपित शिवम इसी कार से राजस्थान अपनी पत्नी से मिलने जाने वाला था। बदमाशों ने राजस्थान में लूट की कार को बेचने के लिए कई लोगों से संपर्क भी साधा था और कार की कीमत तीन लाख रुपये में तय हुई थी। लूट का जश्न बना जी का जंजाल : कार लूट के बाद बदमाशों ने एक व्हाटसएप ग्रुप बनाया और पहली लूट की सफलता के लिए सभी ने एक दूसरे को बधाई दी और जल्द ही अगली लूट का खाका तैयार किया। इसके बाद बदमाशों ने ग्रुप की चैट डिलीट कर दी। हालांकि पुलिस की तकनीकी टीम ने डिलिट चैट को निकाल लिया और यहीं से अहम सुराग पुलिस के हाथ लग गए। न्यू अशोक नगर में हुई शराब पार्टी : बदमाशों ने बताया कि लूट के बाद सभी बदमाश न्यू अशोक नगर स्थित अपने एक साथी के कमरे पर गए और यहां सुबह तीन बजे तक महंगी शराब का दौर चला। यहां गिरोह में नए साथियों को भी शामिल करने का खाका तैयार हुआ। पूर्वी दिल्ली के बदमाशों पर होगा प्रहार : एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि जितने भी बदमाश गिरफ्त में आए हैं सभी पूर्वी दिल्ली के हैं। सभी की आयु 19 से 25 साल के बीच है। एडीसीपी ने बताया कि जल्द ही पुलिस पूर्वी दिल्ली के बदमाशों पर शिकंजा कसेगी। दिल्ली पुलिस से भी इसके लिए संपर्क साधा गया है। शौक में उड़ाए लाखों रुपये : पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने अपने शौक और अय्याशी के लिए लाखों रुपये का लोन लिया था। कई जगह मुनाफा कमाने के लिए भी पैसा लगाया। यही शौक इन्हें अपराध के दलदल में ले आया।

--------------

आदर्श है कमिश्नरेट पुलिस

लूट की घटना का अनावरण करने के बाद पीड़ित ने नोएडा पुलिस का आभार प्रकट किया है। पीड़ित ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई बिल्कुल फिल्म सरीखी रही। शीर्ष अधिकारियों समेत कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार, उपनिरीक्षक राजीव कुमार, विकास जैन, मलूक सिंह, विशन मावी, बिजेंद्र सिंह, उजैर रिजवी, आदिल और फिरोज का उन्होंने आभार प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी