कोरोना महामारी नियमों का पालन करते हुए खुलेंगे जिम

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा पांच अगस्त से जिम खुलने जा रहे हैं। ऐसे में संचालकों ने सरक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:12 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:12 PM (IST)
कोरोना महामारी नियमों का पालन करते हुए खुलेंगे जिम
कोरोना महामारी नियमों का पालन करते हुए खुलेंगे जिम

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : पांच अगस्त से जिम खुलने जा रहे हैं। ऐसे में संचालकों ने सरकार के निर्णय पर खुशी जताई है। इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू कर दी हैं।

सूरजपुर स्थित आयरन बुल जिम के संचालक मदन शर्मा ने बताया कि करीब चार महीने बाद जिम खुलने जा रहे हैं। जिम के बंद होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बॉडी बिल्डिग के बाद जिम को ही व्यवसाय बनाया। जिले में कई जिम संचालकों का परिवार फीस से चलता है।

उन्होंने बताया कि जिम के लिए कुछ बुनियादी चीजें तय कर ली गई हैं। जिम आने वालों का बैच सीमित संख्या में बनाया जाएगा। बैच इस तरह तैयार किए जाएंगे कि पहले बैच के सभी सदस्यों के जाने के बाद ही दूसरे प्रवेश कर पाएं। बिना मास्क के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। व्यायाम करने के लिए 60 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। एक समय में लगभग दस सदस्यों को प्रवेश दिया जाएगा। हर बीस मिनट में हाथों को सैनिटाइज करना होगा। जिम में बातचीत करने की मनाही होगी। व्यायाम करते समय दूरी बनाकर रखी जाएगी। शासन द्वारा जारी नियमों के तहत जिम का संचालन शुरू कराया जाएगा। सभी जिम में शारीरिक दूरी पालन करना अनिवार्य होगा। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

- दिवाकर सिंह, एडीएम, प्रशासन

chat bot
आपका साथी