न्यायालय के आदेश पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज

संस दादरी दादरी कोतवाली क्षेत्र निवासी विवाहिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:39 PM (IST)
न्यायालय के आदेश पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज
न्यायालय के आदेश पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज

संस, दादरी: दादरी कोतवाली क्षेत्र निवासी विवाहिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। न्यायालय के आदेश पर शिकायत दर्ज हुई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक आरोपित ससुर को हिरासत में लिया। पीड़िता का आरोप है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता के दबाव से आरोपित को छोड़ दिया गया।

पुलिस ने बताया कि परी उर्फ काव्या निवासी आगरा का आरोप है कि उसकी शादी 21 फरवरी 2018 को डी-124 सेक्टर 40 ग्रेटर नोएडा निवासी सुभाष चौधरी के पुत्र गप्पू उर्फ गौरव चौधरी के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के फेरों पर ही ससुरालियों ने पांच करोड़ रुपयों की मांग रखी थी। सामाजिक लोगों के दबाव के चलते वह शादी कर उसे ससुराल ले आए। आरोप है कि शादी के दो दिन बाद रिसेप्शन पर पहुंचे भाई के साथ भी ससुरालियों ने अभद्रता की। आरोप है कि पति ने हनीमून के लिए आस्ट्रेलिया जाने की बात रखी, जिसका खर्चा मायके से पिता ने दिया। ससुरालियों ने उसके सारे जेवरात बेच डाले साथ ही पति ने उसकी आपत्तिजनक वीडियो तक बना डाली और दहेज की मांग पूरी न होने पर इंटरनेट मीडिया पर डालने की धमकी दी। 18 अगस्त 2021 को जरूरी बात करने के लिए घर से बाहर अकेले बुलाया। जब वह आई तो उसको गाड़ी में बैठा कर चल दिया। रास्ते में दो अज्ञात लोगों को बैठा लिया और पीड़िता की इतनी पिटाई की कि वह बेहोश हो गई। उसके बाद दादरी क्षेत्र के बील अकबरपुर के जंगलों में फेंक कर चले गए। होश में आने पर राहगीरों की मदद से दादरी के सरकारी अस्पताल पहुंची। सूचना पाकर वहां से मायके वाले साथ लेकर गए और पीड़िता के पति गप्पू उर्फ गौरव, ससुर सुभाष चौधरी, सास सुमित्रा, ननद सुरभी व एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

एसीपी नितिन कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सोमवार को आरोपित ससुर सुभाष चौधरी को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी