बसपा ने दादरी से किसान नेता मनवीर भाटी को बनाया प्रत्याशी

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा बसपा ने बृहस्पतिवार को पार्टी सुप्रीमों व पूर्व मुख्यमंत्री माया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:49 PM (IST)
बसपा ने दादरी से किसान नेता मनवीर भाटी को बनाया प्रत्याशी
बसपा ने दादरी से किसान नेता मनवीर भाटी को बनाया प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

बसपा ने बृहस्पतिवार को पार्टी सुप्रीमों व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पैतृक गांव बादलपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन कर जिले में अपनी ताकत दिखाई। इस दौरान किसान नेता मनवीर भाटी को दादरी विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशी/ प्रभारी घोषित किया। मनवीर भाटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख गांव के रहने वाले हैं। मौजूदा समय में वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसायटी में रहते हैं। उनके नाम की घोषणा बसपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी समसुद्दीन राइन ने की। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में आयी भारी भीड़ बता रही है कि प्रदेश में भाजपा के दिन लद चुके हैं। अगली सरकार बसपा प्रमुख मायावती की बनेगी। पूर्व में जब-जब प्रदेश में बसपा की सरकार बनी है, तब-तब गौतमबुद्ध नगर में रिकार्डतोड़ विकास कार्य हुए हैं। किसानों की समस्याएं हल हुई हैं। जिले में दो बड़े अस्पताल, गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय, चार इंटर कालेज बहन मायावती की देन हैं। कोरोना काल में इन्हीं दो अस्पतालों ने जिले के लोगों का जीवन बचाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बसपा की सरकार बनी तो गौतमबुद्ध नगर की फिर से कायापलट होगी। किसानों की आबादी, मुआवजा, 10 फीसद जमीन आवंटन आदि की सभी समस्याएं हल होंगी। इस मौके पर मेरठ-मुरादाबाद मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी व पूर्व मंत्री राजकुमार गौतम व बिजनौर के सांसद मलूक नागर भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि देश के नागरिक महंगाई से त्रस्त हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार महंगाई को नियंत्रित करने में विफल साबित हुई है।

दादरी विधानसभा के अंतर्गत ही पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का पैतृक गांव बादलपुर दादरी आता है। इसी वजह से यहां के लोगों का बसपा से भावनात्मक लगाव रहा है। दादरी सीट से बसपा के टिकट पर दो बार सतवीर गुर्जर विधायक रहे हैं। पिछली बार भाजपा के तेजपाल नागर से पराजित हो गए थे। बसपा ने अपनी खोई जमीन को तलाशने के लिए इस बार किसान नेता मनवीर भाटी पर विश्वास जताया है। बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में किसान बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। इस मौके पर मनोज जाटव, पूर्व विधायक सतवीर गुर्जर, जिलाध्यक्ष लखमी सिंह, रामप्रसाद प्रधान, सिंहराज जाटव, सोहनवीर जाटव, वीर सिंह प्रजापति, बाबूलाल गौतम, ओमप्रकाश सिंह, पूर्व मंत्री करतार नागर, पूर्व मंत्री अजीत पाल, जेवर विधान सभा प्रत्याशी नरेंद्र भाटी डाढ़ा, बिजेंद्र सिंह भाटी, सतवीर नागर, गजराज नागर, पुलकित भारती, विनोद गौतम, ब्रहमप्रकाश आदि मौजूद रहे। बाक्स

मनवीर ने छात्र राजनीति से शुरू किया था सफर

किसान नेता मनवीर भाटी ने अपना राजनीतिक सफर छात्र राजनीति से शुरू किया था। वह नोएडा स्थित राजकीय डिग्री कालेज में छात्र संघ के अध्यक्ष रहे हैं। एमए अर्थशास्त्र से करने के बाद उन्होंने किसानों के हकों के लिए प्राधिकरणों के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है। कई बार जेल गए। शुरूआती सफर से ही वह आंदोलनकारी रहे हैं। सरल स्वभाव के कारण उनकी सभी जगह पैठ है।

chat bot
आपका साथी