आवेदन के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने फिर बढ़ाया समय

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग प्रबंधन के लिए कंपनियों क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 04:43 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 04:43 PM (IST)
आवेदन के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने फिर बढ़ाया समय
आवेदन के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने फिर बढ़ाया समय

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पार्किंग प्रबंधन के लिए कंपनियों को आवेदन करने का बीस अक्टूबर तक मौका दिया है। कंपनी चयन के लिए पर्याप्त आवेदन न आने के कारण प्राधिकरण ने अंतिम तिथि को तीसरी बार बढ़ाया है।

ग्रेटर नोएडा में पार्किंग की उचित व्यवस्था नहीं है। प्राधिकरण ने शहर में विभिन्न स्थानों पर पार्किंग स्थल विकसित किए हैं, लेकिन नियम तय न होने के कारण लोग बेतरतीब वाहनों को खड़ा करते हैं। शहर की सड़कों पर वाहनों का दबाव लगातार बढ़ रहा है। सड़क किनारे वाहनों के खड़ा होने के कारण हालात खराब हो रहे हैं। जाम लगाने से लोगों को थोड़ी दूरी तय करने में भी काफी समय लगता है।

शहर की पार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सलाहकार कंपनी चयन कर रहा है। जो विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर इसे क्रियान्वित करने में अहम भूमिका निभाएगी। कंपनी चयन के लिए प्राधिकरण ने सितंबर में निविदा जारी कर पांच अक्टूबर तक आवेदन मांगे थे। बिड खोलने के लिए न्यूनतम तीन आवेदन की शर्त पूरी न होने पर प्राधिकरण ने आवेदन की अंतिम तिथि को 13 अक्टूबर तक बढ़ाया, इसके बावजूद आवेदन करने के लिए कंपनियां आगे नहीं आई तो प्राधिकरण ने बीस अक्टूबर तक आवेदन का मौका दिया है। न्यूनतम आवेदन की शर्त पूरी होने पर 22 अक्टूबर को निविदा खोली जाएगी।

chat bot
आपका साथी