सात अक्टूबर से 10 दिवसीय रामलीला का होगा मंचन

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा श्रीराम के उपासक इस बार राम की लीलाओं का मंचन देख सकेंगे। श्री धार्मिक रामलीला कमेटी रामलीलाओं का मंचन कराएगी। शुक्रवार को श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:51 PM (IST)
सात अक्टूबर से 10 दिवसीय रामलीला का होगा मंचन
सात अक्टूबर से 10 दिवसीय रामलीला का होगा मंचन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : श्रीराम के उपासक इस बार राम की लीलाओं का मंचन देख सकेंगे। श्री धार्मिक रामलीला कमेटी रामलीलाओं का मंचन कराएगी। शुक्रवार को श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि कोरोनाकाल के चलते पिछले साल रामलीला का मंचन स्थगित हो गया था। शहर में इस बार रामलीला का मंचन होगा अथवा नहीं, इस पर संशय बना हुआ है। आयोजकों का कहना है कि कोविड गाइडलाइन का पालन कर रामलीला का मंचन होगा।

स्वर्णनगरी स्थित प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कमेटी के संस्थापक सुशील गोस्वामी महाराज ने बताया कि रामलीला मंचन को लेकर पुलिस प्रशासन व ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को स्वीकृति के लिए पत्र भेजा गया है। रामलीला का मंचन सात अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक होगा। राजस्थान के कलाकार रामलीला का मंचन करेंगे। दशहरा महोत्सव के मौके पर रावण, कुंभकरण व मेघनाथ के पुतलों का दहन भी होगा। कोरोना महामारी की गाइडलाइन का पालन करते हुए रामलीला का मंचन होगा। दर्शकों को मास्क पहनना व शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। आयोजन स्थल में प्रवेश से पहले हाथ सैनिटाइजेशन कराने की व्यवस्था होगी। प्रत्येक दिन के लिए केवल 200 पास जारी होंगे। लोग शारीरिक दूरी का पालन करें, इसके लिए आयोजक दर्शकों के बैठने की ऐसी व्यवस्था करेंगे।

समिति के अध्यक्ष आनंद भाटी ने बताया कि रामलीला के मंचन को लेकर भूमि पूजन 19 सितंबर को रामलीला मैदान सेक्टर पाई में होगा। रामलीला कमेटी इंटरनेट मीडिया पर आनलाइन रामलीला का मंचन देखने की व्यवस्था करेगी। इस दौरान एडवोकेट राजकुमार नागर, सुशील नागर, इलम सिंह नागर, अजय नागर, शेर सिंह भाटी, बालकिशन सफीपुर, ममता तिवारी, धीरेंद्र भाटी, वीरेंद्र मिश्रा, महेश शर्मा, रोशनी सिंह, प्रदीप शर्मा, चैनपाल प्रधान उमेश गौतम, सेवानंद शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी