जल्द अमीर बनने के लिए शुरू किया ठगी का धंधा, चढ़े हत्थे

संस जेवर जेवर क्षेत्र में जमीन अधिग्रहण से मिले मुआवजे से लोगों को अमीर होता देखकर मेहंदीप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:32 PM (IST)
जल्द अमीर बनने के लिए शुरू किया ठगी का धंधा, चढ़े हत्थे
जल्द अमीर बनने के लिए शुरू किया ठगी का धंधा, चढ़े हत्थे

संस, जेवर: जेवर क्षेत्र में जमीन अधिग्रहण से मिले मुआवजे से लोगों को अमीर होता देखकर मेहंदीपुर के कुछ युवकों ने ठगी का धंधा शुरू कर दिया। रातोंरात अमीर बनने के लिए सोने की ईंट बेचने का झांसा देकर कई भोलेभाले लोगों को चूना लगा दिया। बिहार के दो युवकों की सतर्कता से आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपितों ने पूर्व में भी कई लोगों को झांसा देकर ठगा है। पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर तीन सोने की नकली ईंट, मोटर साइकिल, छेनी आदि बरामद की है।

कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के गांव मेहंदीपुर के रहने वाले आरोपित मुस्तकीम, भूरा व आमिर अपने स्वजन के साथ मिलकर नकली सोने की ईंट, मूर्ति व आभूषण खुदाई में मिलने की बात कहकर दूर दराज के लोगों को ठगते आ रहे हैं। बिहार के वैनाचड्डी थाना क्षेत्र के गांव सिरनावा निवासी सचिन व गांव विरनावा निवासी सिटू को भी आरोपितों ने झांसे में लेकर सोने की ईंट कम कीमत में बचने के लिए मेहंदीपुर बुला लिया। आरोपितों के झांसे में आकर दोनों सोमवार को गांव में पहुंच गए। ईंट को देखकर उन्हें माजरा समझ आ गया। दोनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। रात दस बजे उपनिरीक्षक भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारकर तीनों ठगों को यमुना एक्सप्रेस वे के साबौता अंडरपास के नीचे से दबोच लिया और मंगलवार को उन्हें जेल भेज दिया। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 640 ग्राम वजन की तीन सोने की नकली ईंट, एक छेनी, एक मोबाइल व मोटरसाइकिल बरामद की है। बॉक्स

अंजान लोगों को मिलाते हैं फोन

आरोपित अंजाम लोगों को फोन करते हैं। उन्हें खोदाई में मुगलकालीन सोने की ईंट, मुद्र, आभूषण आदि मिलने की बात कहकर झांसे में लेते। मजबूरी बताकर कम कीमत में बेचने की बात करते थे। लालच में आकर लोग उनसे सामान खरीदने को तैयार हो जाते और ठगी का शिकार हो जाते। आरोपित कई लोगों को ठग चुके हैं।

chat bot
आपका साथी