प्रत्याशियों के सिर पर जीत का सेहरा बांध रहे नशेड़ी

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में तीन दिन शेष हैं। पंचायत चुनाव को लेकर गांवों में नजारा बदला दिख रहा है। प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। शराब रसगुल्लों से लेकर समोसा जलेबी तक बांटने की मानों होड़ लगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:32 PM (IST)
प्रत्याशियों के सिर पर जीत का सेहरा बांध रहे नशेड़ी
प्रत्याशियों के सिर पर जीत का सेहरा बांध रहे नशेड़ी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में तीन दिन शेष हैं। पंचायत चुनाव को लेकर गांवों में नजारा बदला दिख रहा है। प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। शराब, रसगुल्लों से लेकर समोसा, जलेबी तक बांटने की मानों होड़ लगी है। महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए साड़ियां बांटने से भी प्रत्याशी गुरेज नहीं कर रहे हैं। नशेड़ी मतदान से पहले ही शराब मुहैया कराने वाले प्रत्याशियों के सिर जीत का सेहरा बांध रहे हैं। शाम ढलते ही गांवों में शराब बांटने का दौर शुरू हो जाता हैं, जो देर रात तक चलता है। गांव की सरकार रोज बन और बिगड़ रही हैं। जिले की 88 ग्राम पंचायतों में चुनावी शोर है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पदों के प्रत्याशी युवाओं को तुरुप का इक्का मान रहे हैं। उन्हें लुभाने के लिए गांव में निश्शुल्क वाईफाई सुविधा, लाइब्रेरी समेत अन्य सब्जबाग दिखाए जा रहे हैं। चुनाव में महिला व युवाओं की भूमिका अहम होगी। ऐसे में प्रधान पद से लेकर जिला पंचायत सदस्य पद प्रत्याशी इनकों रिझाने की हरसंभव कोशिश में जुटे हैं। वर्जन..

शाम ढलते ही गांवों में शराब वितरण का काम शुरू हो जाता हैं। शराब बांटने के लिए प्रत्याशियों ने मोहल्ला में अपने एजेंट बनाए हैं।

-संदीप नागर, दुजाना गांव में दावतों का दौर शुरू है। पुरुष मतदाताओं को रिझाने के लिए शराब व महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए मिठाई, समोसा बांटने की प्रत्याशियों में होड़ मची है। युवा मतदाताओं को लुभाने के लिए गांव में वाईफाई सुविधा व लाइब्रेरी की स्थापना का वादा एक प्रत्याशी ने किया है।

-अरुण, दुजाना

chat bot
आपका साथी