शहर में निश्शुल्क दवा बैंक शुरू

जागरण संवाददाता नोएडा शहर में किसी भी जरूरतमंद को दवा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:19 PM (IST)
शहर में निश्शुल्क दवा बैंक शुरू
शहर में निश्शुल्क दवा बैंक शुरू

जागरण संवाददाता, नोएडा :

शहर में किसी भी जरूरतमंद को दवा के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। हर किसी को बिना परेशानी के निश्शुल्क में दवा मिले इसके लिए नोएडा लोक मंच ने एक नायाब पहल शुरू करते हुए शहर में पहला निश्शुल्क दवा बैंक शुरू किया है।

सेक्टर-12 सामुदायिक केंद्र में बृहस्पतिवार को दवा बैंक का उद्घाटन सांसद डा. महेश शर्मा और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने किया। नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना ने कहा कि दवा बैंक सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खुलेगा। शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश रहेगा। दवा बैंक में करीब 475 तरीके की दवाएं लोग दान दे चुके हैं। यह मुंबई के बाद देश का दूसरा निश्शुल्क दवा बैंक है। यहां लोग डाक्टर की पर्ची पर निशुल्क दवा ले सकेंगे। इसके लिए बैंक पर तीन फार्मासिस्ट रखे गए हैं। साथ ही 12 डाक्टरों की एक टीम गठित की गई है। जो कि समय-समय पर आकर दवाओं की जांच करेंगे। उन्होंने लोगों से घर में रखी दवा दान करने की अपील की।

कार्यक्रम में सांसद डा. महेश शर्मा ने कहा कि नोएडा लोक मंच ने पिछले 23 वर्षों में अपने सामाजिक कार्यों से लोगों का भरोसा हासिल किया है। संस्था नोएडा की जनता की कसौटी पर खरी उतरी है। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि जब नोएडा लोक मंच ने दवा बैंक के लिए जगह की मांग की तो प्राधिकरण बिना देरी के ऐसा स्थान उपलब्ध कराया, जहां कम समय में शुरू हो सके। प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य सचिव और मंच के स्वास्थ्य प्रकल्प के चेयरमैन डा. जेपी शर्मा ने कहा कि आज समाज में ऐसे ही व्यापक नजरिये वाले मिशन की आवश्यकता है। इस मौके पर पूर्व मुख्य सचिव और नोएडा प्राधिकरण के पूर्व सीईओ पीके मिश्रा, नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश, महाप्रबंधक पीके कौशिक, डा. अजीत सक्सेना, नोएडा एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन, नोएडा एंप्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष कुशलपाल चौधरी, फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, महासचिव केके जैन समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी