UP: बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी ने पूर्व पति पर लगाए गंभीर आरोप, बताया जान का खतरा

महिला के पिता बिहार में एक राजनीतिक दल के वरिष्ठ नेता हैं और कई बार मंत्री रह चुके हैं। महिला ने पूर्व पति के खिलाफ कोतवाली फेस तीन पुलिस से शिकायत की है।

By Edited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2019 08:32 AM (IST)
UP: बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी ने पूर्व पति पर लगाए गंभीर आरोप, बताया जान का खतरा
UP: बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी ने पूर्व पति पर लगाए गंभीर आरोप, बताया जान का खतरा

नई दिल्ली/नोएडा, जेएनएन। बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी ने तलाक के करीब तीन माह बाद पति से जान को खतरा जताया है। महिला के पिता बिहार में एक राजनीतिक दल के वरिष्ठ नेता हैं और कई बार मंत्री रह चुके हैं। तलाक के बाद महिला का नौ साल का बेटा पति के पास रह रहा है। महिला का कहना है कि पूर्व पति उन्हें बेटे से नहीं मिलने दे रहा है। 23 अप्रैल को वह बेटे से मिलने गईं थीं। इस दौरान उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। उन्हें बेटे से मिलने नहीं दिया गया। बेटे को अपने साथ घर लाने की कोशिश करने पर आरोपित ने उनके साथ गाली-गलौज व हाथापाई की। साथ ही उसने सोसायटी के 16वीं मंजिल से नीचे फेंक कर जान से मारने की धमकी दी।

महिला ने पूर्व पति के खिलाफ कोतवाली फेस तीन पुलिस से शिकायत की है। मूलरूप से बिहार की रहने वाली पीड़ित महिला सेक्टर 119 में रहती हैं। वह पेशे से वकील हैं और पटियाला हाउस, दिल्ली में प्रैक्टिस करती हैं। महिला ने बताया कि करीब 10 साल पहले परिवार की मर्जी से उनकी शादी हुई थी। उनका नौ साल का एक बेटा है। पिछले कुछ वर्षों से उनका पति से विवाद चल रहा था। बाद में आपसी सहमति से तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन कर दोनों अलग-अलग रहने लगे। वह सेक्टर 120 स्थित प्रतीक लोरियल सोसायटी में रह रहे पति को छोड़ कर सेक्टर 119 में रहने लगीं।

दोनों ने तय किया था कि सोमवार से बृहस्पतिवार तक बेटा पति के पास रहेगा और शुक्रवार से रविवार तक वह बेटे को अपने पास रखेंगी। महिला का कहना है कि वह पटियाला हाउस कोर्ट से घर आते समय रोज कुछ देर के लिए बेटे से मिलने जाती थीं। तब उनके पति ने कभी विरोध नहीं किया।

इसी साल फरवरी में उनका तलाक हो गया। इसके बाद से वह बेटे से नहीं मिलने दे रहा है। साथ ही शुक्रवार से रविवार तक बेटे को अपने घर भी नहीं लाने दे रहा है। महिला का आरोप है कि उनके बेटे को डराया धमकाया जा रहा है। बेटे को बरगला कर उनसे दूर करने की कोशिश की जा रही है। अब उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर अखिलेश त्रिपाठी का कहना है कि महिला की शिकायत की जांच की जा रही है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

chat bot
आपका साथी