खाद्य विभाग ने जांच को लिया किशमिश, मखाने का नमूना

जासं नोएडा खाद्य विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को दुकानों से खाद्य नमूने लेकर जांच के लिए भे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:49 PM (IST)
खाद्य विभाग ने जांच को लिया किशमिश, मखाने का नमूना
खाद्य विभाग ने जांच को लिया किशमिश, मखाने का नमूना

जासं, नोएडा :

खाद्य विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को दुकानों से खाद्य नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि खाद्य टीम ने बृहस्पतिवार को सेक्टर 137 स्थित आल इन मर्चेडाइज से किशमिश, मखाने व सेक्टर 53 स्थित बालाजी ट्रेडिग कंपनी से अमर ब्रांड सिघाड़े का आटा व पटियाला हाउस से मखाने का नमूना जांच के लिए संग्रहित किया। नमूनों को जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेजा गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-------

औषधि विभाग ने दवा की दो दुकानों सैंपल लिए

जास, नोएडा :

औषधि विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को दादरी में दो मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मेडिकल स्टोर से दवाओं के नमूने एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए हैं। लखनऊ प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर का कहना है कि दादरी स्थित अंकित मेडिकल स्टोर से दो दवा व जनऔषधि केंद्र से एक दवा का नमूना जांच के लिए संग्रहित किया है। इस दौरान स्टोर पर दवा बिक्री का रजिस्टर मेंटेन नहीं मिला। दुकानदार को नोटिस जारी किया है। कार्रवाई के दौरान आसपास के मेडिकल स्टोर संचालक अपनी-अपनी दुकानों का शटर बंद करके चले गए।

chat bot
आपका साथी