300 रुपये का तमंचा दिखाकर कार लूटने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता नोएडा आइटी कंपनी में कार्यरत चालक से आइ-20 कार लूटने वाले पांच बदमाशों को सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लूटी गई कार चोरी की दो बाइक चाकू पांच मोबाइल एक पिस्टलनुमा लाइटर छर्रे वाला एयरगन और चार सिम कार्ड बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:50 PM (IST)
300 रुपये का तमंचा दिखाकर कार लूटने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार
300 रुपये का तमंचा दिखाकर कार लूटने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : आइटी कंपनी में कार्यरत चालक से आइ-20 कार लूटने वाले पांच बदमाशों को सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लूटी गई कार, चोरी की दो बाइक, चाकू, पांच मोबाइल, एक पिस्टलनुमा लाइटर, छर्रे वाला एयरगन और चार सिम कार्ड बरामद किए हैं।

आरोपितों की पहचान दिल्ली निवासी कार्तिक, विकास, शिवम, युवराज और अभिषेक के रूप में हुई है। इस मामले में आरोपितों तक पहुंचने के लिए पुलिस की टेक्निकल टीम ने कुछ 250 सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पीड़ित को आरोपितों ने जो पिस्टल दिखाकर कार लूटी थी, दरअसल वह नकली थी। आरोपितों ने इसे दिल्ली में कुछ दिन पहले 300 रुपये में खरीदा था। मूलरूप से महाराष्ट्र निवासी विलास निर्मल गाजियाबाद में रहते हैं और सेक्टर-62 स्थित एस्क्यू नामक एक कंपनी में ड्राइवर हैं। उन्होंने करीब 18 महीने पहले अपनी कार खरीदी थी। सोमवार रात को जब वह कंपनी का काम खत्म कर वापस लौट रहे थे तभी सवा दस बजे के करीब सेक्टर-62 स्थित डी पार्क के पास दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने उन्हें बोनट से आवाज आने की बात कहकर रोक लिया और पिस्टल दिखाकर कार लूटकर फरार हो गए। जस्ट डायल में डूबा पैसा तो बनाई लूट की योजना डीसीपी राजेश एस ने बताया कि आरोपित विकास जस्ट डायल में काम करता है और कार्तिक बीटेक सेकेंड ईयर का छात्र है। कार्तिक मोबाइल हैकर भी है। किसी भी मोबाइल का लाक कार्तिक तीस सेकेंड में तोड़ देता है। इन दोनों ने जस्ट डायल में नौ लाख रुपये लगाए थे। उनका पैसा डूब गया। इसके बाद पैसों की भरपाई के लिए दोनों ने युवराज से संपर्क साधा और मोबाइल स्नैचिग के काम में जुट गए। बीते सोमवार को पांचों आरोपित नोएडा आए और एक आई टेन कार को लूटने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। डकैती की धाराओं में गए जेल

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि युवराज ने नकली पिस्टल और कार्तिक ने पिस्टलनुमा लाइटर दिखाकर पीड़ित को गाड़ी से नीचे उतारा और कार्तिक व शिवम कार लूटकर फरार हो गए। अन्य साथी अपाचे और स्पलेंडर बाइक से खोड़ा होते हुए दिल्ली निकल गए। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी कोतवाली क्षेत्र के गुप्ता तिराहे से हुई।

chat bot
आपका साथी