आप विधायक भारती के खिलाफ एफआइआर

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर एक महिला पत्रकार ने सेक्टर 39 स्थित महिला थाना में एफआइआर दर्ज कराई है। मालवीय नगर से आप विधायक पर पत्रकार ने टीवी पर लाइव डिबेट के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली-गलौंज करने के साथ अपमान करने का आरोप लगाया है। इसका एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आरोप है कि विधायक ने लाइव कार्यक्रम के दौरान अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग करके उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 09:00 PM (IST)
आप विधायक भारती के खिलाफ एफआइआर
आप विधायक भारती के खिलाफ एफआइआर

जागरण संवाददाता, नोएडा : आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ एक महिला पत्रकार ने सेक्टर 39 स्थित महिला थाना में एफआइआर दर्ज कराई है। पत्रकार ने मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सोमनाथ पर लाइव डिबेट के दौरान गाली-गलौज करने व चैनल बंद कराने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दिल्ली के वसंत कुंज की रहने वाली महिला पत्रकार रंझना अंकित द्विवेदी सेक्टर 57 स्थित एक मीडिया हाउस में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि लाइव डिबेट के दौरान विधायक सोमनाथ भारती से जनता की नाराजगी से जुड़े कुछ सवाल पूछे थे। आरोप है कि इस पर वह गालियां देने लगे। साथ ही अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए चैनल को बंद कराने की धमकी भी दी। उन्होंने महिला थाना पुलिस को डिबेट का वीडियो भी सौंपा है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सीता कुमारी का कहना है कि पत्रकार की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पुलिस पीड़िता का बयान कोर्ट में दर्ज कराएगी। इसके बाद आरोपित आप विधायक सोमनाथ भारती को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया जाएगा।

:::::::::::::::::::::

आम आदमी पार्टी किसी भी महिला के साथ दु‌र्व्यवहार का समर्थन नहीं करती है। यह मामला सामने आया है। इसके अंदर देखा जाएगा कि किन परिस्थितियों के अंदर सोमनाथ भारती ने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। पार्टी यह मानती है कि किसी भी आदमी के लिए व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए चाहे वह चिंतक हो या राजनीतिक व्यक्ति।

सौरभ भारद्वाज, मुख्य प्रवक्ता

chat bot
आपका साथी