रंगदारी के नेटवर्क में फिर आन हुआ अनिल दुजाना का सिग्नल

दादरी के दुजाना गांव का रहने वाला कुख्यात अनिल दुजाना एक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:55 PM (IST)
रंगदारी के नेटवर्क में फिर आन हुआ अनिल दुजाना का सिग्नल
रंगदारी के नेटवर्क में फिर आन हुआ अनिल दुजाना का सिग्नल

प्रवीण विक्रम सिंह, ग्रेटर नोएडा : दादरी के दुजाना गांव का रहने वाला कुख्यात अनिल दुजाना एक बार फिर से पुलिस के लिए सिरदर्द बनता नजर आ रहा है। रंगदारी के नेटवर्क में अनिल दुजाना का सिग्नल फिर से आन हो गया है। जमीन पर अवैध कब्जा कराने में भी वह सक्रिय हो गया है। वह और उसके गिरोह के सदस्य लोगों को जान का भय दिखाकर जमीन पर जबरन कब्जा करते हैं। उसके भय के कारण पुलिस से भी शिकायत करने से लोग डरते हैं। वर्तमान में अनिल पर पांच हजार का इनाम घोषित है। बुलंदशहर के व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में व ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र स्थित करोड़ों की जमीन कब्जा मामले में कुख्यात का नाम प्रकाश में आया है। विधानसभा चुनाव पास आते ही अनिल का एकाएक सक्रिय हो जाना कई सफेदपोश नेताओं के भी माथे पर बल डाल दिया है। हालांकि कमिश्नरेट पुलिस माफिया पर नकेल कसने के लिए अलर्ट हो गई है।

दरअसल, लंबे समय तक जेल में बंद रहा कुख्यात अनिल दुजाना कुछ समय पहले सलाखों से बाहर आया। उसने बाहर आते ही अपनी प्रेमिका से शादी की। बागपत में प्रेमिका से शादी करने के बाद वह कई महीनों तक शांत रहा। बीते दिनों हुए ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान उसकी गतिविधि बढ़ी। जयचंद प्रधान की हत्या के मामले में गवाह उसकी पत्नी को धमकी दी गई।

मामले की रिपोर्ट बादलपुर कोतवाली में दर्ज हुई थी। इसी मुकदमे में उस पर पांच हजार का इनाम घोषित हुआ। अब रंगदारी व विवादित जमीनों पर कब्जा के मामले में कुख्यात के सक्रिय होने पर पुलिस ने भी मुखबिर तंत्र सक्रिय कर दिए है। सूत्रों ने दावा किया है कि कई बार अनिल का गांव के मंदिर पर आना जाना होता है। उसके साथ हमेशा पांच से सात गाड़ियों का काफिला चलता है।

---

पूर्व प्रधान के मामले में आगे बढ़ी पुलिस की कार्रवाई

ईकोटेक तीन कोतवाली क्षेत्र स्थित खेड़ा चौगानपुर गांव के पूर्व प्रधान हातम सिंह का तीन दिन पहले बदमाशों ने अपहरण का प्रयास किया था। विवाद ऐमनाबाद में जमीन को लेकर बिजेंद्र से है। पुलिस जांच में पता चला है कि दूसरे पक्ष ने अनिल दुजाना से संपर्क कर जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया। इसी के तहत अनिल दुजाना ने अपने गिरोह के सदस्यों को भेजकर पूर्व प्रधान के अपहरण का प्रयास किया। पुलिस की कार्रवाई आगे बढ़ी है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ व जांच में कई नए तथ्य सामने आए हैं। इसके आधार पर पुलिस केस में अनिल दुजाना का नाम शामिल करेगी।

---

अनिल पर पूर्व से पांच हजार का इनाम घोषित है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस की टीमें लगी हुई है। जल्द ही उसको गिरफ्तार किया जाएगा।

लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त, कानून एवं व्यवस्था

chat bot
आपका साथी