ड्राई फ्रूट ठगी के मास्टरमाइंड की जमानत रद करने की सुनवाई की तारीख बढ़ी

जागरण संवाददाता नोएडा करोड़ों रुपये की ड्राई फ्रूट ठगी मामले के मास्टरमाइंड मोहित गोयल की जमानत रद करने के मामले में अब अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी। आरोपित अभी अंतरिम जमानत पर है। सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने इस वर्ष जनवरी में सेक्टर-50 स्थित सोसायटी में रहने वाले मोहित गोयल और जयपुर निवासी ओमप्रकाश जांगिड को गिरफ्तार किया था। आरोपितों ने सेक्टर-62 स्थित कारेंथम टावर में दुबई ड्राई फ्रूट एंड स्पाइस हब नाम से फर्जी ट्रेडिग कंपनी बना रखी थी। आरोपित देशभर की विभिन्न फर्मों से महंगे दाम पर मावा तेल मसाला खरीदते थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:12 PM (IST)
ड्राई फ्रूट ठगी के मास्टरमाइंड की जमानत रद करने की सुनवाई की तारीख बढ़ी
ड्राई फ्रूट ठगी के मास्टरमाइंड की जमानत रद करने की सुनवाई की तारीख बढ़ी

जागरण संवाददाता, नोएडा : करोड़ों रुपये की ड्राई फ्रूट ठगी मामले के मास्टरमाइंड मोहित गोयल की जमानत रद करने के मामले में अब अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी। आरोपित अभी अंतरिम जमानत पर है। सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने इस वर्ष जनवरी में सेक्टर-50 स्थित सोसायटी में रहने वाले मोहित गोयल और जयपुर निवासी ओमप्रकाश जांगिड को गिरफ्तार किया था। आरोपितों ने सेक्टर-62 स्थित कारेंथम टावर में दुबई ड्राई फ्रूट एंड स्पाइस हब नाम से फर्जी ट्रेडिग कंपनी बना रखी थी। आरोपित देशभर की विभिन्न फर्मों से महंगे दाम पर मावा, तेल, मसाला खरीदते थे।

फर्म संचालकों का विश्वास जीतने के लिए करीब 40 फीसद नकद भुगतान के रूप में दे देते थे। फिर उनसे लाखों रुपये के ड्राई फ्रूट व अन्य खाद्य सामग्री लेकर उन्हें बकाया रकम नहीं देते थे। आरोपितों ने देशभर के सैकड़ों लोगों से 200 करोड़ों से ज्यादा की ठगी की है। मामले में मास्टरमाइंड मोहित सहित कई आरोपित कई माह जेल में रहे थे। कुछ समय पहले मोहित गोयल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी। आरोपित ने तर्क दिया था कि उसे अपनी बेटी का आपरेशन कराना है। वहीं अन्य आरोपित अभी जेल में हैं। मामले में 9 जुलाई को दिल्ली आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने मयूर विहार दिल्ली निवासी राकेश कुमार सिंह की शिकायत पर मोहित गोयल, मनोज कादयान, अंजलि कादयान, कश्मीर सिंह कादयान, नीरज ठक्कर, रूपेश कुमार, सुमित यादव, सोनेलाल समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस ने मोहित गोयल की जमानत रद करने को लेकर कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 10 अगस्त तय की है। पुलिस मामले में फरार आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी