टीका लगाने की एवज में वसूली करते कर्मचारी पकड़ा

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-30 जिला अस्पताल में टीकाकरण की एवज में वसूली की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। अस्पताल प्रशासन ने स्टिग कर एक कर्मचारी को 200 रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। वहीं कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को भी पत्र लिखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:25 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:25 PM (IST)
टीका लगाने की एवज में वसूली करते कर्मचारी पकड़ा
टीका लगाने की एवज में वसूली करते कर्मचारी पकड़ा

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-30 जिला अस्पताल में टीकाकरण की एवज में वसूली की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। अस्पताल प्रशासन ने स्टिग कर एक कर्मचारी को 200 रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। वहीं, कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को भी पत्र लिखा गया है।

दरअसल, कानपुर निवासी एक व्यक्ति नोएडा में काम करते हैं। वह दूसरी डोज लगवाने के लिए अस्पताल आए थे। शुक्रवार को वह भटकते हुए हेल्प डेस्क पर तैनात एक कर्मचारी के पास पहुंचे। कर्मचारी ने टीका लगाने की एवज में व्यक्ति से 400 रुपये मांगे। इसपर व्यक्ति ने उसका विरोध किया और सीएमएस डा. सुषमा चंद्रा से मामले की शिकायत की। कहा कि वह आठ हजार रुपये मासिक वेतन की नौकरी करता है। टीका लगवाने के लिए उसके पास पैसे नहीं है। इस पर सीएमएस ने व्यक्ति को दोबारा हेल्प डेस्क पर भेजा। उसने टीका लगवाने के लिए उक्त कर्मी को 200 रुपये दिए, जिसका सीएसएस के आदेश पर दूसरे कर्मचारी ने वीडियो बना लिया। मामले में सीएमएस ने कर्मचारी को फटकार लगाई। वहीं, उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीएमओ को पत्र लिखने की बात भी कहीं है। सीएमएस डा. सुषमा चंद्रा ने बताया कि कर्मचारी को एनएचएम के तहत सीएमओ कार्यालय से यहां तैनात किया गया है, कार्रवाई सीएमओ स्तर से होगी। इसके लिए उन्होंने पत्राचार की कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, कर्मचारी का कहना है कि व्यक्ति ने उसे साइबर कैफे पर स्लाट बुक करने के लिए 200 रुपये दिए थे, उस पर रिश्वत लेने का आरोप गलत हैं। पूर्व में निकाले जा चुके दो संविदाकर्मी

टीका लगवाने की एवज में वसूली करते पाए जाने पर पूर्व में भी जिला अस्पताल से ठेके पर तैनात दो कर्मियों की सेवा समाप्त की जा चुकी है। उसके बावजूद कर्मी सुधरने के लिए तैयार नहीं है। सीएमएस ने टीकाकरण कर रहे समस्त कर्मियों को चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी