आम्रपाली जोडिएक सोसायटी ने बाहर बनाए कुत्तों के लिए फीडिग प्वाइंट

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के आरडब्ल्यूए व निवासियों की आवारा कुत्तों के हमले से बचाने को सोसायटी के बाहर बने फीडिग प्वाइंट की पहल लोगों को पसंद आ गई है। रविवार को सेक्टर-100 स्थित लोटस एस्पेसिया सोसायटी के निवासियों ने भी एओए से सोसायटी के कुत्तों को सोसायटी से बाहर करने के लिए यह कदम उठाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:13 PM (IST)
आम्रपाली जोडिएक सोसायटी ने बाहर बनाए कुत्तों के लिए फीडिग प्वाइंट
आम्रपाली जोडिएक सोसायटी ने बाहर बनाए कुत्तों के लिए फीडिग प्वाइंट

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के आरडब्ल्यूए व निवासियों की आवारा कुत्तों के हमले से बचाने को सोसायटी के बाहर बने फीडिग प्वाइंट की पहल लोगों को पसंद आ गई है। रविवार को सेक्टर-100 स्थित लोटस एस्पेसिया सोसायटी के निवासियों ने भी एओए से सोसायटी के कुत्तों को सोसायटी से बाहर करने के लिए यह कदम उठाने की मांग की है। सोसायटी के अंदर कुत्तों को खाना डालने पर कार्रवाई करने का नियम लागू करने पर जोर दिया है। आम्रपाली जोडिएक की तरह लोटस एस्पेसिया सोसायटी के बाहर भी कुत्तों के लिए खाने के स्थान चिह्नित होंगे। वहीं सोसायटी के अंदर बोर्ड लगाकर लोगों से अपील की जाएगी कि कुत्तों को खाना सोसायटी के अंदर न डालें।

बता दें कि शनिवार को आम्रपाली जोडिएक सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष जोगिदर सिंह ने सोसायटी में नियम लागू कर दिया है कि सोसायटी के ओपन स्पेस में कोई भी निवासी कुत्तों को खाना नहीं खिलाएगा। उनके लिए सोसायटी से 200 मीटर दूर नौ फीडिग प्वाइंट बना दिए गए हैं। रविवार को लोटस एस्पेसिया में भी निवासियों ने एओए के साथ इस संबंध में बैठक की। उन्होंने आवारा कुत्तों के हमले से बचने के लिए आवासीय परिसर में कुत्तों को भोजन न देने का नियम लागू करने पर बल दिया। एओए के पदाधिकारियों की ओर से दो से तीन दिनों में कुत्तों के लिए सोसायटी से बाहर खाने के प्वाइंट बनाने का आश्वासन दिया गया है।

लोटस एस्पेसिया निवासी राजीव निझावन ने बताया कि सोसायटी में कुत्तों का आतंक है। वह किसी भी वक्त लोगों पर हमला कर देते हैं। ऐसी कई घटनाएं भी सामने आ चुकी है। सोसायटी के एक महिला मूवमेंट एरिया में कुत्तों को खाना खिलाती हैं। वह नहीं चाहतीं कि सोसायटी से कुत्ते खत्म हो, जबकि बिना किसी शारीरिक चोट के कुत्तों को बाहर निकाला जा सकता है। बैठक में एओए अध्यक्ष मधुकर शर्मा, महासचिव ब्रिगेडियर संजीव कुमार व रोमित मुखर्जी, मनीष मोहन, ऐश्वर्या, राहुल मिश्रा आदि निवासी मौजूद थे। बॉक्स..

खाने की तलाश में तीन किमी तक जा सकते हैं कुत्ते : आम्रपाली जोडिएक सोसायटी आरडब्लयूए अध्यक्ष जोगिदर सिंह बताते हैं कि कुत्ते खाने की तलाश में तीन किमी तक जा सकते हैं। सोसायटी के बारह उनके खाने के स्थान बनने से वह सोसायटी में प्रवेश कम कर देंगे। इसके लिए जरूरी है कि लोग नियमों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी