खुली बैठकों में तैयार होगा गांवों के विकास का खाका

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा भले ही निर्वाचन विभाग जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:34 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:34 PM (IST)
खुली बैठकों में तैयार होगा गांवों के विकास का खाका
खुली बैठकों में तैयार होगा गांवों के विकास का खाका

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : भले ही निर्वाचन विभाग जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने की तैयारियों में जुट गया हो, लेकिन विभाग को अगले साल गांवों में होने वाले विकास कार्यो का खाका अभी तैयार करना होगा। शासन ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। पंचायती राज विभाग के मुताबिक शासन के आदेश पर दो अक्टूबर से ग्रामवार शारीरिक दूरी का पालन करते हुए खुली बैठक आयोजित की जाएगी। होने वाले कार्यों की सूची तैयार करने के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

बता दें कि शासन के आदेश पर विभाग हर साल गांवों में खुली चौपाल सजाकर गांवों की समस्याओं व होने वाले विकास कार्यों का खाका तैयार करता है। इसके आधार पर ही ग्राम निधि की धनराशि शासन तय करता है। अगले साल पंचायत चुनाव होने हैं। निर्वाचन आयोग के आदेश पर जिला प्रशासन ने चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है। शासन ने चुनावों से पहले गांवों में खुली चौपाल लगाकर गांवों में होने वाले विकास कार्यों का लेखा जोखा तैयार करने को कहा है।

--------------

वर्जन

शासन ने गांवों में खुली बैठक कर वित्तीय वर्ष 2021-22 की कार्ययोजना तैयार करने को कहा है। दो अक्टूबर से गांवों में खुली चौपाल लगाकर कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

-कुंवर सिंह यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी

chat bot
आपका साथी