पार्क में गंदे पानी के जमाव से फैल रहा डेंगू, पीएमओ के ग्रीवांस सेल की वेबसाइट पर की शिकायत

सेक्टर-47 स्थित जलवायु विहार टावर सोसायटी में रहने वाले लोग पार्क में जमा गंदे पानी के कारण डेंगू के शिकार हो रहें है। पार्क की स्थिति यह है कि जगह-जगह गंदा पानी जमा है साथ ही मच्छर भी पनप रहें है। इससे सेक्टर के आसपास गंदगी का माहौल बना हुआ है। इसको लेकर सोसायटी के लोगों में नोएडा प्राधिकरण में शिकायत की इसके बावजूद भी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 09:45 PM (IST) Updated:Fri, 19 Oct 2018 09:45 PM (IST)
पार्क में गंदे पानी के जमाव से फैल रहा डेंगू, पीएमओ के ग्रीवांस सेल की वेबसाइट पर की शिकायत
पार्क में गंदे पानी के जमाव से फैल रहा डेंगू, पीएमओ के ग्रीवांस सेल की वेबसाइट पर की शिकायत

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-47 स्थित जलवायु विहार टावर सोसायटी में रहने वाले लोग पार्क में जमा गंदे पानी के कारण डेंगू के शिकार हो रहें है। पार्क की स्थिति यह है कि जगह-जगह गंदा पानी जमा है साथ ही मच्छर भी पनप रहें है। इससे सेक्टर के आसपास गंदगी का माहौल बना हुआ है। इसको लेकर सोसायटी के लोगों में नोएडा प्राधिकरण में शिकायत की इसके बावजूद भी इसका निदान न होने से लोग बीमार बन रहे है। प्राधिकरण के अधिकारियों ने हाल ही में सेक्टर का दौरा भी किया था। उन्हें समस्याओं के बारे में अवगत भी किया गया। लेकिन फिर भी स्थिति वही बनी हुई है। बता दें कि जलवायु विहार टावर सोसायटी में करीब 350 से अधिक फ्लैट है। सोसायटी के कई बच्चे भी डेंगू के कारण अस्पतालों के चक्कर काटने पर विवश हो गए है। ट्विटर और ईमेल से शिकायत के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई

सोसायटी के निवासी ते¨जद्र ¨सह ने बताया कि जलवायु टॉवर के बगल का खाली प्लॉट काफी दिनों से झील बना हुआ है। इसे शुरुआती दौर में सोसायटी के लोगों को लगा कि ये बारिश का पानी है, लेकिन बारिश का मौसम खत्म होने के बाद भी जब प्लॉट में पानी नहीं सूखा तो लागों ने पड़ताल की। जिसमें पाया कि डीएससी रोड की तरफ नालियां टूटी और चोक हुई हैं। वहीं सीवर का पानी वापस प्लॉट में भर रहा है। सोसायटी के लोगों ने इसकी शिकायत प्राधिकरण के ट्विटर, इमेल पर किया। वहीं पीएमओ के ग्रिवांस सेल की वेबसाइट और स्थानीय विधायक पंकज ¨सह से की। इसके बाद भी समाधान नहीं हुआ। इसमें प्राधिकरण का सिविल और जल विभाग एक दूसरे पर डाल रहा है। अभी हाल ही में सोसायटी का प्रतिनिधिमंडल आसिम अफसर के नेतृत्व में सीइओ आलोक टंडन से मिला। जिसके बाद जल्द समाधान का आश्वासन जरूर मिला, लेकिन स्थिति जस की तस है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण को पत्र लिख कर कई बार इस बारे में शिकायत की गई। लेकिन अधिकारियों के आश्वासन के बाद समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। हर दिन सोसायटी में किसी न किसी की डेंगू से ग्रस्त होने की बात सुनने को मिलती है। यहां पर रहना भी मुश्किल हो चुका है।

-----------------------

सेक्टर के खाली प्लॉट में हमेशा पानी भरा रहता है। जिससे सोसायटी के आसपास मच्छर पनप रहे हैं। इसका प्राधिकरण को समाधान करना चाहिए।

- अनिल नेगी

-------------

सोसायटी के पास का खाली प्लॉट पूल बना हुआ है। पिछले कई महीने से इसमें पानी जमा होने से लोग बीमार बन रहे हैं।

- हरीश त्रिपाठी

----------------

डीएसई रोड पर नालिया और सीवर लाइन टूटने की वजह से वह मेन ड्रेन में न जाकर खाली प्लॉट में भर रहा है। इसकी शिकायत पर प्राधिकरण कर्मी एक दूसरे पर बात डाल रहे हैं।

- आसिम अफसर

----------------

सेक्टर से निकलने वाली नालियां बेहद जर्जर अवस्था में हैं, वहीं नालियां चोक हुई है। इसका पानी वापस होकर प्लॉट में भर रहा है।

- मनीष शुक्ला

chat bot
आपका साथी