अमन को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

अमन को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 09:33 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, नोएडा :

दिल्ली निवासी युवा कारोबारी अमन बैंसला को न्याय दिलाने की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय के युवाओं ने बृहस्पतिवार को डीएनडी टोल प्लाजा पर जमकर प्रदर्शन किया। युवा प्रदर्शनकारियों को शांत कराने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। प्रदर्शन से डीएनडी टोल प्लाजा करीब पांच घंटे के लिए बंद रहा। इससे दिल्ली आने-जाने वाले वाहनों चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। चालकों को चिल्ला रेगुलेटर मार्ग से होकर अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ा। इससे नोएडा-दिल्ली लिक रोड पर करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, बुलदंशहर, हापुड़, हरियाणा, दिल्ली से हजारों की संख्या में गुर्जर समुदाय के युवा वाहनों के साथ सुबह साढ़े 10 बजे से डीएनडी टोल प्लाजा पर पहुंचे और प्रदर्शन शुरू किया। पोस्टर बैनर लेकर अमन बैंसला को इंसाफ दिलाने व आरोपितों की गिरफ्तार की मांग की। उधर दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को टोल से आगे जाने को रोकने के लिए बैरिकेड लगा रखे थे, लेकिन उग्र प्रदर्शनकारी बैरिकेड व दिल्ली पुलिस के जवानों को हटाते हुए आगे बढ़ गए और यमुना पुल के पास पहुंच प्रदर्शन करने लगे। भारी संख्या में तैनात दिल्ली पुलिस बल ने उन्हें आगे जाने से रोक लिया। प्रदर्शनकारी अमन बैंसला के स्वजन को लेकर धरने पर बैठ गए। इससे डीएनडी टोल प्लाजा को पूरी तरह से बंद करना पड़ा। करीब पांच घंटे के प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर देवेश चन्द्र श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपने और कार्रवाई के आश्वासन के बाद लोगों ने प्रदर्शन खत्म किया। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, ज्वाइंट सीपी साउथ और पूर्वी के समझाने पर अमन के स्वजन व प्रदर्शनकारी वापस लौटे।

----

प्रदर्शन से नोएडा दिल्ली में जाम:

प्रदर्शन से दिल्ली में यातायात को किलोकरी गांव के पास से सराय काले खां होकर गुजारा गया। जिससे सराय काले खां फ्लाईओवर से लेकर लाजपत नगर फ्लाईओवर तक जाम लग गया। मौके पर पुलिस ने बैरिकेडिग कर रास्ता बंद कर दिया था। यातायात डायवर्ट होने के कारण रिग रोड, आउटर रिग रोड व मथुरा रोड पर जाम लगा रहा। वहीं नोएडा यातायात पुलिस ने दिल्ली जाने वाले वाहनों को चिल्ला रेगुलेटर मार्ग से डायवर्ट किया।

-------------------------

इन मांगों पर पुलिस ने दिया आश्वासन :

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त ने प्रदर्शनकारियों की मांग पर केस को क्राइम ब्रांच को सौंपे जाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने परिवार को आश्वस्त किया कि इस मामले की जांच गंभीरता से और प्राथमिकता पर रख कर की जाएगी। मृतक की मां ने पुलिस से कहा कि एक युवती सहित तीन लोगों ने उनके बेटे को प्रताड़ित किया था। सभी आरोपितों को सजा मिलनी चाहिए।

---

ये था मामला

अमन बैंसला परिवार के साथ दिल्ली के रोहिणी स्थित सेक्टर 11 में रहते थे। होटलों में दैनिक उपयोग के सामान साबुन, शैंपू, तौलिया की आपूर्ति का कारोबार करते थे। 29 सितंबर को अपने कार्यालय में कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी की थी।इस मामले में शाहबाद डेरी थाना पुलिस मामले जांच कर रही है। खुदकुशी से पूर्व अमन ने एक वीडियो बनाया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2018 में एक युवती के साथ मिलकर कारोबार शुरू किया था। लेकिन एक साल पूर्व युवती अलग हो गई और वह हरियाणा के एक गायक के साथ काम करने लगी। युवती ने उससे पहले मां की बीमारी के नाम पर ढाई लाख रुपये ले लिए थे, फिर उसने बहाने बनाकर पांच लाख और ले लिए। युवती ने गायक को उनसे ब्याज पर दस लाख रुपये दिलवाए थे, लेकिन पैसे न तो युवती लौटा रही थी और न ही गायक। इससे वह परेशान रहने लगे थे। पैसे मांगने पर गायक व युवती उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी थी। वीडियो में अमन ने कहा था कि जब सुशांत सिंह को न्याय नहीं मिल रहा है तो उसे कहां से मिलेगा। ऐसे में उनके सामने और काई रास्ता नहीं बचा है।

-----

मुझे जरूरी काम से दिल्ली जाना था, लेकिन डीएनडी के रास्ते दिल्ली जाने वाला मार्ग बंद है इससे अब चिल्ला रेगुलेटर मार्ग के जरिये दिल्ली जाना होगा। गंतव्य तक देरी से पहुंच पाऊंगा।

- विकास जैन

-----

मरीज को एंबुलेंस के जरिये दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जा रहे है, लेकिन आगे लंबा जाम है। पुलिस ने चिल्ला रेगुलेटर बॉर्डर से दिल्ली जाने को कहा है।

-रोहित सिंह

------

दिल्ली पुलिस के सहयोग के लिए डीएनडी टोल प्लाजा पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई थी। प्रदर्शनकारियों को डीएनडी टोल प्लाजा पर ही रोका गया था। कुछ देर के लिए ट्रैफिक डायवर्जन किया गया, इससे जाम की समस्या हुई थी।

- राजेश एस, डीसीपी, नोएडा जोन

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.