सीबीएसई जूडो प्रतियोगिता में डीएवी देहरादून बना ओवरऑल चैंपियन

सेक्टर-11 मॉडल स्कूल में चल रहे सीबीएसई नॉर्थ जोन-1 जूडो चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में बालक व बालिका वर्ग के ओवरऑल चैंपियन का पुरस्कार डीएवी देहरादून को मिला। स्कूल को बालक वर्ग में 6 स्वर्ण, 4

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 08:49 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 08:49 PM (IST)
सीबीएसई जूडो प्रतियोगिता में डीएवी देहरादून बना ओवरऑल चैंपियन
सीबीएसई जूडो प्रतियोगिता में डीएवी देहरादून बना ओवरऑल चैंपियन

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-11 मॉडल स्कूल में चल रहे सीबीएसई नॉर्थ जोन-1 जूडो चैंपियनशिप का रविवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में बालक व बालिका वर्ग के ओवरऑल चैंपियन का पुरस्कार डीएवी देहरादून को मिला। स्कूल को बालक वर्ग में 6 स्वर्ण, 4 रजत और 6 कांस्य पदक मिले। जबकि, बालिका वर्ग में 8 स्वर्ण और 4 कांस्य पदक मिले। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रनवीर ¨सह ने शिरकत थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीबीएसई के कौशल शिक्षा और प्रशिक्षण विभाग के निदेशक डॉ बिश्वजीत साहा ने की। इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में जूडो की प्रतिभागी शिवानी चौहान, स्कूल के निदेशक सुशील कुमार जैन, प्रबंधक सौरभ जैन, प्रधानाचार्य डॉ नीरज अवस्थी, ग्रेटर नोएडा स्थित मॉडर्न स्कूल के प्रबंधक तरूण जैन व वरूण जैन, बाल भारती पब्लिक स्कूल नोएडा की प्रधानाचार्य आशा प्रभाकर और डीएवी स्कूल नोएडा की प्रधानाचार्य आईपी भाटिया उपस्थित रहीं।

रविवार को हुए बालिका वर्ग के मुकाबले में अंडर-45 किलोग्राम भार वर्ग में गाजियाबाद की अनामिका पहले और कोमल चौहान दूसरे स्थान पर रहीं। वहीं, अबव-50 किग्रा में दादरी की स्नेहा ने प्रथम और सहारनपुर की मुस्कान सैनी ने द्वितीय स्थान पर कब्जा किया। अंडर-63 वर्ग में मेरठ की तान्या त्यागी पहले और नीशु दूसरे नंबर पर रहीं। अंडर-70 किग्रा में देहरादून की सृष्टि भंडारी को पहला स्थान मिला, जबकि सहारनपुर की कशीश को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। अबव-65 वर्ग में सहारनपुर की विशाखा पहले और गुनगुन जैन दूसरे नंबर पर रहीं। बालक वर्ग की बात करें तो अंडर-45 में सहारनपुर के वैभव ¨सह पहले और मुरादाबाद के यश यादव दूसरे स्थान पर रहे। अंडर-81 किग्रा में देहरादून के दीपक चमोली को पहला और सहारनपुर के हिमांग शर्मा को दूसरा स्थान मिला। अंडर-90 वर्ग में सहारनपुर के आकांशु राणा को पहला, जबकि नोएडा के अनिवेश ¨सह को दूसरा स्थान मिला। अबव-90 किग्रा में देहरादून के पीयूष लवानिया को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जबकि, मुरादाबाद के मोहित सैनी को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। अंडर-80 किग्रा में मुरादाबाद के विधान कुमार पहले और मेरठ के पर्व गौतम दूसरे स्थान पर रहे। अबव-80 क्रिगा की बात करें तो गाजियाबाद के तुषार बंसल को पहला और यथार्थ दीक्षित को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। नोएडा के मॉडर्न स्कूल को 1 स्वर्ण, 2 रजत और 6 कांस्य पदक मिले।

chat bot
आपका साथी