साइबर अपराधियों ने तीन लोगों से की लाखों की ठगी

जासं नोएडा साइबर ठगों ने तीन लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:24 PM (IST)
साइबर अपराधियों ने तीन लोगों से की लाखों की ठगी
साइबर अपराधियों ने तीन लोगों से की लाखों की ठगी

जासं, नोएडा : साइबर ठगों ने तीन लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। पीड़ित निलांजना सेक्टर-12 में रहती हैं। बीते दिन उनके पास एक अज्ञात नंबर से वाट्सएप पर संदेश आया। आरोपित ने खुद को सेनाकर्मी बताकर हैंडीक्राफ्ट साबुन का दो हजार रुपये का आर्डर दिया। कुछ देर बाद उनके पास सुनील नामक व्यक्ति का फोन आया और ठग ने भुगतान के लिए बार कोड भेजा। बार कोड स्कैन करते ही के खाते से दो बार में करीब 50 हजार रुपये निकल गये। रुपये निकलने का संदेश आने पर ठगी की जानकारी हुई।

वहीं पूनम राय सेक्टर-22 में रहती है। वह एक निजी अस्पताल में नौकरी करती है। बीते दिन उन्होंने एटीएम कार्ड से खरीदारी करनी चाही, तो पता चला कि उनके कार्ड में पैसे नहीं हैं। जालसाजों ने खाते से 8 हजार 490 रुपये निकाल लिए थे। वहीं अमित सेंगर सेक्टर-34 में रहते हैं। उन्होंने स्टार हेल्थ नामक कंपनी से मेडिकल पालिसी खरीदी थी। बीते दिन उनके पास पालिसी के नवीनीकरण के लिए फोन आया। फोनकर्ता ने 10 फीसद छूट देने का आफर दिया। इस पर उन्होंने 24 हजार 643 रुपये आनलाइन देकर पालिसी नवीनीकरण करा लिया। कुछ दिन बाद उनके पास फिर कंपनी से एक व्यक्ति का फोन आने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई।

इसी क्रम में सेक्टर-121 में रहने वाले उदय नारायण सिंह का ठगों ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी कर ली। पीड़ित ने फेस-3 कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। पीड़ित का कहना है कि बीते दिन वह बहलोलपुर गोल चक्कर के पास एटीएम से नकदी निकालने गए थे। रुपये नहीं निकलने पर एटीएम बूथ में मौजूद एक व्यक्ति ने मदद ली। इस दौरान आरेापित ने एटीएम कार्ड बदल दिया। घर पहुंचने पर उन्हें पता चला कि आरोपित ने खाते से 2 लाख 11 हजार रुपये निकाल लिए हैं।

chat bot
आपका साथी