साइबर ठगों ने चार लोगों के खाते से निकाले 1.43 लाख

साइबर ठगों ने डेबिट कार्ड क्लोन कर अलग-अलग कोतवाली क्षेत्रों में रहने वाले चार लोगों के खाते से 1.43 लाख रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें रुपये निकाले जाने की जानकारी हुई। पीड़ितों ने संबंधित कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। सेक्टर-71 निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर लोकेश त्रिवेदी का कहना है कि सोमवार को उनके मोबाइल पर रुपये निकाले जाने के पांच मैसेज आए। ठगों ने उनके क्रेडिट कार्ड को क्लोन कर 42 हजार रुपये की शॉ¨पग है और 30 हजार नकद निकला है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 10:40 PM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 10:40 PM (IST)
साइबर ठगों ने चार लोगों के खाते से निकाले 1.43 लाख
साइबर ठगों ने चार लोगों के खाते से निकाले 1.43 लाख

जागरण संवाददाता, नोएडा : साइबर ठगों ने डेबिट कार्ड क्लोन कर अलग-अलग कोतवाली क्षेत्रों में रहने वाले चार लोगों के खाते से 1.43 लाख रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर उन्हें रुपये निकाले जाने की जानकारी हुई। पीड़ितों ने संबंधित कोतवाली पुलिस से शिकायत की है।

सेक्टर-71 निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर लोकेश त्रिवेदी का कहना है कि सोमवार को उनके मोबाइल पर रुपये निकाले जाने के पांच मैसेज आए। ठगों ने उनके क्रेडिट कार्ड को क्लोन कर 42 हजार रुपये की शॉ¨पग है और 30 हजार रुपये नकद निकले है। उन्होंने फेस-तीन कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। विशनपुरा निवासी रविन्द्र प्रसाद सोमवार सुबह एटीएम से पैसे निकालने गए। वह रुपये निकाल कर वापस लौट रहे थे। तभी दो युवकों ने रोक लिया। उन्होंने कहा कि कार्ड को कैंसिल नहीं किया है। वे उनसे जबरदस्ती कार्ड लेकर एटीएम बूथ पहुंच गए और पिन कोड डलवाकर उनका कार्ड बदल दिया। इसके बाद आरोपितों ने डेबिट कार्ड से सेक्टर-18 स्थित एक ज्वैलरी शॉप से 25 हजार रुपये की सोने अंगूठी खरीदी और कुछ पैसे नकद भी निकाले। उन्होंने सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। वहीं सलारपुर निवासी रंजनी ¨सह का कहना है कि उनके खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए गए, जबकि डेबिट कार्ड उनके पास है। उन्होंने सेक्टर-39 पुलिस से शिकायत की है। वहीं सेक्टर-16ए में रहने वाले प्रशांत कुमार के क्रेडिट कार्ड से सोमवार को 20 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी