कटआउट: कोविड अस्पताल से गायब सामान प्रकरण में सीएमओ को रिमाइंडर भेजकर मांगा जवाब

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-125 स्थित कोविड अस्पताल से गायब हुए लाखों रुपये कीमत के सामान प्रकरण में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा को रिमांइडर भेजा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने इस संबंध में बताया कि सीएमओ फिलहाल लखनऊ में हैं उनसे जवाब मांगा गया है कि जांच कहां तक पहुंची है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:18 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:18 PM (IST)
कटआउट: कोविड अस्पताल से गायब सामान प्रकरण में सीएमओ को रिमाइंडर भेजकर मांगा जवाब
कटआउट: कोविड अस्पताल से गायब सामान प्रकरण में सीएमओ को रिमाइंडर भेजकर मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-125 स्थित कोविड अस्पताल से गायब हुए लाखों रुपये कीमत के सामान प्रकरण में जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा को रिमांइडर भेजा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने इस संबंध में बताया कि सीएमओ फिलहाल लखनऊ में हैं, उनसे जवाब मांगा गया है कि जांच कहां तक पहुंची है। अब तक क्या सामने आया है। उन्होंने भरोसा दिया है कि जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठा दिया जाएगा।

बता दें कि टाटा कंपनी के सहयोग से सेक्टर-125 में 250 बिस्तर का कोविड अस्पताल शुरू किया गया था। 31 दिसंबर 2020 को यह अस्पताल खत्म हो गया। यहां से स्वास्थ्य विभाग से पहुंचा सामान वापस आ गया, लेकिन टाटा की ओर से दान में मिला लाखों रुपये कीमत का सामान सात माह बाद भी स्वास्थ्य विभाग की (सीएमएसडी) स्टोर में नहीं पहुंचा है। हैरत की बात यह है कि अधिकारियों ने भी कभी दान में मिले सामान के बारे में पता करने की जहमत नहीं उठाई। सूत्र बताते हैं कि सामान को अधिकारियों ने बेच दिया है, क्योंकि गायब सामान के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से एफआइआर भी दर्ज नहीं कराई गई है।

20 जुलाई को मामला डीएम सुहास एलवाई के संज्ञान में आया, तो उन्होंने इसकी जांच नवनियुक्त सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा को सौंप दी। सीएमओ की जांच में सामने आया कि 90 बिस्तर दनकौर पीएचसी के चिकित्सक डॉ.एनके तिवारी के पास है। उन्होंने विभाग को बिना बताए उन्हें दनकौर के किसी गोदाम में रखा हुआ है। शेष सामान एयर कंडीशनर, पंखे, कूलर, स्टूल, गद्दे आदि मेडिकल उपकरण अभी भी गायब हैं। इनके अलावा कुछ मेडिकल अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध मिल रही है। डीएम ने सीएमओ को जल्द ही मामले की जांच पूरी कर रिपोर्ट मांगी है।

chat bot
आपका साथी