वाशिग पाउडर की आड़ में पटाखे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

दादरी औद्योगिक क्षेत्र कासना साइट पांच में जहरीली शराब की अवैध फैक्ट्री के बाद ग्रेटर नोएडा में पटाखे की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:22 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:22 PM (IST)
वाशिग पाउडर की आड़ में पटाखे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़
वाशिग पाउडर की आड़ में पटाखे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

संवाद सहयोगी, दादरी : औद्योगिक क्षेत्र कासना साइट पांच में जहरीली शराब की अवैध फैक्ट्री के बाद ग्रेटर नोएडा में पटाखे की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। मथुरापुर गांव के समीप ओमीक्रान सेक्टर स्थित फ्लैट में कुछ लोग वाशिग पाउडर बनाने की आड़ में अवैध पटाखे बना रहे थे। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। दो आरोपित मौके से फरार हो गए। मौके से भारी मात्रा में बने हुए पटाखे व विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि ओमीक्रोन सेक्टर के फ्लैट में अवैध कार्य हो रहा है। पुलिस ने आबकारी विभाग की टीम के साथ छापेमारी की।

मौके पर तीन लोग मिले, उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जांच करने पर सामने आया कि वाशिग पाउडर की आड़ में अवैध पटाखे बनाने का काम हो रहा था। मौके पर पटाखा बनाने की मशीन व अन्य उपकरण, 13 बोरे में बने हुए पटाखे के अलावा भारी मात्रा में अधबने पटाखे व इसे बनाने की सामग्री मिली। मौके से पुलिस ने पांच ड्रम आइसोप्रोपाइल अल्कोहल भी बरामद किया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि कोविड काल में उन्होंने सैनिटाइजर बनाने का काम भी किया था। इसके अलावा एक स्कार्पियो, एक पिकअप भी मिली है। आरोपितों की पहचान घोड़ी बछेड़ा गांव निवासी जयभगवान, महेंद्र कसाना व बदायूं निवासी रामगोपाल के रूप में हुई है। आरोपित दिल्ली व आस पास के इलाके में पटाखों की सप्लाई करते थे। वर्जन..

मौके से बरामद अल्कोहल से पूर्व में सैनिटाइजर बनाने की जानकारी आरोपितों ने दी है। इसके बाद आरोपित पटाखे बनाने का काम कर रहे थे। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि फरार दो आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

नितिन कुमार, एसीपी दादरी

chat bot
आपका साथी