अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मी व फार्मासिस्ट

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा स्थायी नौकरी की मांग को लेकर दादरी सीएचसी व दनकौर पीएचस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:25 PM (IST)
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मी व फार्मासिस्ट
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदाकर्मी व फार्मासिस्ट

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

स्थायी नौकरी की मांग को लेकर दादरी सीएचसी व दनकौर पीएचसी के संविदा कर्मी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। वहीं फार्मेसिस्टों ने काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। फार्मासिस्टों ने सीएमओ कार्यालय में फार्मासिस्टों की नियुक्ति की जाए, न्यूनतम शैक्षिक योग्यता बीफार्मा या डिप्लोमा के साथ दो वर्ष का अनुभव करने व संविदाकर्मियों ने स्थायी नियुक्ति समेत अन्य मांगें रखीं।

दादरी में हड़ताल पर स्वास्थ्य केंद्र के टेक्नीशियन, एएनएम, स्टाफ नर्स शामिल रहे। इस कारण गर्भवती टीकाकरण, सभी जांचें बंद होने व कोविड टीकाकरण पर काफी प्रभाव पड़ा। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन मंत्री कपिल शर्मा ने बताया कि एसोसिएशन के आह्वान पर हड़ताल पर बैठे हैं। संगठन की मांग है कि सरकार ब्रिज कोर्स कराए, सभी ड्रग वेयर हाउस व ट्रामा सेंटर में पदों का सृजन हो, हर बड़े अस्पताल में इमरजेंसी के लिए अलग से चार फार्मासिस्ट हों, सीएमओ कार्यालय में जिला फार्मेसी अधिकारी की तैनाती, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तीन फार्मेसिस्ट, दो चीफ फार्मासिस्ट के पद सृजित हों समेत अन्य मांगें पूरी की जाएं। वही संविदाकर्मियों की मांग है कि सभी स्थायी किया जाए, कैशलेस बीमा, समान कार्य समान वेतन, आवास सुविधा, आदि मांगें शामिल हैं। कई बार अनुरोध के बाद भी सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने बताया कि फार्मासिस्ट आठ दिसंबर तक काली पट्टी बांधकर, नौ से 16 दिसंबर तक घंटे काम बंद कर काली पट्टी बांधकर और 17 से 19 दिसंबर पूरी तरह काम बंद रखेंगे। 20 दिसंबर से इमरजेंसी व पोस्टमार्टम के कार्यों का बहिष्कार करेंगे।

उधर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनकौर में भी संविदाकर्मी हड़ताल पर रहे। इस दौरान मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हड़ताल में दिनेश गुप्ता, आदर्श बाला, अंकुश वत्स, रश्मि गुप्ता, मनीष यादव, सुषमा सोनकर, साजिद, मनीषा आदि संविदाकर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी