ऑटोमेशन तकनीक के जरिये चालान, मैसेज एक वर्ष बाद मिला

जागरण संवाददाता नोएडा यातायात पुलिस की ओर से नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 08:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 08:59 PM (IST)
ऑटोमेशन तकनीक के जरिये चालान, मैसेज एक वर्ष बाद मिला
ऑटोमेशन तकनीक के जरिये चालान, मैसेज एक वर्ष बाद मिला

जागरण संवाददाता, नोएडा :

यातायात पुलिस की ओर से नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के ई-चालान किए जा रहे हैं, लेकिन ऑटोमेशन तकनीक के जरिये हो रहे चालान में गड़बड़ी का खामियाजा वाहनों चालकों को भुगतना पड़ रहा है। दिल्ली निवासी एक व्यक्ति ने एक वर्ष बाद कार के चालान का मैसेज प्राप्त होने की शिकायत यातायात पुलिस से की है।

पीड़ित ने यातायात पुलिस को ट्विटर पर टैग कर लिखा कि उनकी कार घर में खड़ी थी, लेकिन उन्हें चालान होने का मैसेज प्राप्त हुआ है। चालान की कार्रवाई गलत है। इस पर यातायात पुलिस ने जवाब दिया कि करीब एक वर्ष पूर्व सेक्टर-25 स्थित स्पाइस चौराहे के पास कार चालक ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए कार का चालान हुआ है। अब कार चालक ने एक वर्ष बाद चालान का मैसेज भेजने को लेकर सवाल खड़े किये हैं। जिसका यातायात पुलिस की ओर से अब तक जवाब नहीं दिया गया है।

वहीं ग्रेटर नोएडा निवासी एक व्यक्ति का आरोप है कि यातायात पुलिस की ओर से बीते दिनों उन्हें सेक्टर-15 के पास नो पार्किंग में कार खड़ी करने के चालान का मैसेज भेजा गया, जबकि उक्त दिन वह घटना स्थल पर गये ही नहीं। चालान की फोटो जो उन्हें भेजी गई है वह किसी और दिन की है। ऐसे में यातायात पुलिस ने चालान उस दिन न करके कई दिन बाद किया है।

----------

फुर्सत में अपलोड होता है वीडियो

कई पुलिसकर्मी अपने मोबाइल में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की वीडियो बनाकर रख लेते हैं, समय मिलने पर वाहनों का चालान करते हैं। इस कारण चालान के दौरान घटना की सही उपस्थिति दर्ज नहीं हो पाती है। इसका खामियाजा वाहनों चालकों को भुगतना पड़ता है। उधर, यातायात पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी