वीडियो बनाकर महिला सुरक्षा पर बात करेंगी शहर की बेटियां

कालेज के विद्यार्थियों को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए सेक्टर-39 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्राओं का क्लब अब वीडियो बनाकर समाज में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर बात करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 08:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 08:16 PM (IST)
वीडियो बनाकर महिला सुरक्षा पर बात करेंगी शहर की बेटियां
वीडियो बनाकर महिला सुरक्षा पर बात करेंगी शहर की बेटियां

जागरण संवाददाता, नोएडा : कालेज के विद्यार्थियों को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए सेक्टर-39 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्राओं का क्लब अब वीडियो बनाकर समाज में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर बात करेगा। उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से शुरू इस पहल में छात्राएं महिला सुरक्षा के विषय पर खुलकर बात करेंगी। समाज को महिलाओं के लिए कैसे सुरक्षित बनाया जाए, इस पर अपनी राय रखते हुए वीडियो पेश करेंगी। इन वीडियो से छात्राएं अन्य विद्यार्थियों को जागरूक करेंगी। उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन वीडियो को जांचने के बाद फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब आदि पर भी अपलोड किया जाएगा।

शिक्षा विभाग की ओर से डिग्री कॉलेज से वीडियो बनाने वाली छात्राओं के नाम मांगे गए हैं। इसमें नोएडा डिग्री कालेज के साथ ही नोएडा के ऐसे छात्र-छात्राएं, जिन्होंने पूर्व में लाकडाउन के दौरान वीडियो बनाकर फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब आदि पर वायरल किए थे, उन्हें भी इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। विभाग की ओर से डिग्री कालेजों में विभिन्न क्लब के माध्यम से जागरूकता फैलाने वाले विद्यार्थियों को भी इन वीडियो से जोड़कर ज्यादा से ज्यादा छात्रों को जागरूकता अभियान में जोड़ा जाएगा। वहीं क्लब में जुड़े छात्र-छात्राएं अपने अभिनय के माध्यम से वीडियो में जागरूकता संबंधी संदेश देंगे।

बकौल उच्च शिक्षा अधिकारी मेरठ और सहारनपुर मंडल डॉ.राजीव गुप्ता, छात्रों की तरफ से महिला सुरक्षा पर बने जागरूकता वीडियो को यू-ट्यूब पर अपलोड किया जाएगा। इन्हें खासकर डिग्री कालेज के विद्यार्थियों के मोबाइल पर ग्रुप के जरिए साझा किया जाएगा। विभिन्न छात्र क्लब द्वारा बनाए वीडियो को नवंबर के दूसरे सप्ताह से अपलोड करना शुरू किया जाएगा। छात्रों के बीच वीडियो लोकप्रिय होने से जागरूकता कार्यक्रम सफल होगा।

chat bot
आपका साथी