टिकर फेस्ट में बच्चों ने पेश किए विभिन्न मॉडल

जासं ग्रेटर नोएडा सीखने की ललक युवाओं को बेहतर भविष्य बनाने का मौका देती है। जिज्ञासा एवं नवाचार को बढ़ावा देने के लिए जेपी इंटरनेशनल स्कूल में वर्चुअल टिंकर फेस्ट का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:15 PM (IST)
टिकर फेस्ट में बच्चों ने पेश किए विभिन्न मॉडल
टिकर फेस्ट में बच्चों ने पेश किए विभिन्न मॉडल

जासं, ग्रेटर नोएडा : सीखने की ललक युवाओं को बेहतर भविष्य बनाने का मौका देती है। जिज्ञासा एवं नवाचार को बढ़ावा देने के लिए जेपी इंटरनेशनल स्कूल में वर्चुअल टिंकर फेस्ट का आयोजन किया गया। अटल टिंकरिग लैब की ओर से फेस्ट का आयोजन बच्चों में जांच की भावना, उद्यमी कौशल और वैज्ञानिक समझ बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया। इसमें दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और दार्जिलिंग के विभिन्न स्कूलों के करीब 40 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। फेस्ट को दो श्रेणियों में बांटा गया था। टिक कैड और डू इट योर सेल्फ। इसमें कक्षा छह से लेकर 10वीं तक के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। फेस्ट में प्रतिभागियों ने प्रयोग में आने लायक प्रोटोटाइप मॉडल प्रस्तुत किए। टिकर श्रेणी में ग्रेटर नोएडा के समरविल स्कूल के छात्र रितेश आनंद ने प्रथम, गाजियाबाद स्थित न्यू एरा स्कूल के छात्र विश्वजीत सिंह और जेपी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा विभा सिंह ने संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया। नोएडा स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के जय भाटी को तीसरा स्थान मिला।

डू इट योर सेल्फ श्रेणी में बागडोगरा स्थित वायु सेना स्कूल की छात्रा प्रज्ञा विश्वास ने प्रथम और स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र विनीत यादव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। न्यू एरा स्कूल के छात्र प्रियांश सिंह व जेपी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा मुस्कान ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। जेपी इंटरनेशनल स्कूल के उपाध्यक्ष अमित सक्सेना, प्रधानाचार्य साधना मलिक, जगमोहन यादव, हेमंत कुमार ने विजेताओं को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी