चाइल्ड पीजीआइ का कोविड अस्पताल खत्म, सोमवार से मिलेगी सुविधा

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-30 स्थित चाइलड पीजीआइ का कोविड अस्पताल समाप्त हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:21 PM (IST)
चाइल्ड पीजीआइ का कोविड अस्पताल खत्म, सोमवार से मिलेगी सुविधा
चाइल्ड पीजीआइ का कोविड अस्पताल खत्म, सोमवार से मिलेगी सुविधा

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर-30 स्थित चाइलड पीजीआइ का कोविड अस्पताल समाप्त हो गया है। अब अस्पताल नान कोविड की तर्ज पर चलेगा। सोमवार से यहां कैंसर समेत बंद पड़ी अन्य सुविधाओं को शुरू कर दिया गया है। शनिवार को सभी संक्रमितों के स्वस्थ होने के बाद अस्पताल में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया हुई। इसके अलावा फ्लू ओपीडी व संदिग्ध वार्ड पहले की तरह चालू रहेगी।

कोरोना संक्रमण के प्रभावी होने पर मार्च में चाइल्ड पीजीआइ को कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया था। यहां 600 से अधिक कोरोना संक्रमित व्यस्क व बच्चों का इलाज चला। इनमें 450 व्यस्क व 18 वर्ष से कम उम्र के 150 बच्चे शामिल है। खास बात ये कि चाइल्ड पीजीआइ में न तो किसी भी संक्रमित की हालत बिगड़ी और न ही कोई मौत हुई। अस्पताल के कोविड में तब्दील होने के कारण यहां कैंसर समेत अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों का इलाज रूक गया था। जिले में संक्रमण कम होने पर शासन ने अस्पताल को दोबारा नान कोविड में बदलने का आदेश दिया। पिछले सप्ताह तक अस्पताल में 10 संक्रमित भर्ती थे, जो सभी शुक्रवार को स्वस्थ होकर घर लौट गए। प्रबंधन ने अस्पताल को पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया है। हालांकि कोविड संदिग्धों के लिए फ्लू ओपीडी व संदिग्ध वार्ड तैयार किया गया है। संदिग्ध को रिपोर्ट न आने तक वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

अस्पताल के प्रवक्ता डॉ. मेजर बीपी सिंह ने बताया कि अब अस्पताल में कोविड संक्रमितों का इलाज नहीं होगा। अस्पताल पूरी तरह से नान कोविड में बदल दिया गया है।

chat bot
आपका साथी