शहर के बरात घरों को आइसोलेशन सेंटर में बदला जाए

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना महामारी से बचाव को लेकर शहर की सभी आरडब्ल्यूए बेहद सतर्क हो गई हैं। सेक्टरों व सोसायटियों में आरडब्ल्यूए बाहरी व्यक्तियों के आने-जाने पर कड़ी निगरानी रख रही हैं। वहीं बिगड़ते हालात के बीच कोविड मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में अधिक से अधिक बेड की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:11 PM (IST)
शहर के बरात घरों को आइसोलेशन सेंटर में बदला जाए
शहर के बरात घरों को आइसोलेशन सेंटर में बदला जाए

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोरोना महामारी से बचाव को लेकर शहर की सभी आरडब्ल्यूए बेहद सतर्क हो गई हैं। सेक्टरों व सोसायटियों में आरडब्ल्यूए बाहरी व्यक्तियों के आने-जाने पर कड़ी निगरानी रख रही हैं। वहीं, बिगड़ते हालात के बीच कोविड मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में अधिक से अधिक बेड की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग की जा रही है। बृहस्पतिवार को डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (डीडीआरडब्ल्यूए) ने अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या व अलगाव केंद्रों को बढ़ाने को लेकर नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण को पत्र लिखा है। संस्था अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि यदि संख्या और बढ़ती रहती है, तो हमें वेंटिलेटर की कमी का भी सामना करना पड़ेगा। इस आपातकाल से निपटने के लिए हास्टल, बैंक्वेट हाल, बरात घर, जिले के होटलों को आइसोलेशन सेंटर में बदलने की व्यवस्था की जाए। वहीं, कन्फेडरेशन आफ एनसीआर रेजिडेट वेलफेयर एसोसिएशन (कोनरवा) ने भी जिलाधिकारी से निजी कोविड हास्पिटल में बेड, वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने की मांग की है।

------------

बाजारों में कोरोना नियमों का हो सख्ती से पालन

सेक्टर-27, 28, 29 अरुण विहार में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए आरडब्ल्यूए ने कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराने को लेकर जिलाधिकारी से मांग की है। अरुण विहार वाइस चेयरपर्सन कविता जमील ने बताया कि इन तीनों सेक्टरों में वर्तमान में 100 से ज्यादा एक्टिव केस है। यहां अलखनन्दा, ब्रह्मपुत्रा, गंगा शापिग, शर्मा मार्केट व गोदावरी मार्केट है, जिनमें कोरोना के नियमों का पालन नहीं हो रहा है। लोग बेखौफ बिना मास्क के घूम रहे हैं। इसलिए यहां कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

-------

यह है संस्थाओं की मांग

-कोरोना संक्रमित मरीजों का संपर्क परीक्षण किया जाए।

- जिला कोविड टीम कोरोना संक्रमित मरीजों की निगरानी करें।

- सोसायटियों के लिए पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था की जाए।

- बिना मास्क पहने घूमने वालों पर हो कार्रवाई।

- शहर में पड़ोसी राज्य व जिले से आने वाले लोगो की कोरोना जांच की जाए।

- शहर के साप्ताहिक बाजार कुछ समय के लिए बंद किए जाए।

- अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाई जाए।

- बरात घर व होटल को आइसोलेशन सेंटर में बदलने की व्यवस्था की जाए।

--------

साप्ताहिक बाजारों में न तो लोग मास्क लगा रहे है न शारीरिक दूरी का पालन कर रहें है। इसलिए इन बाजारों को अस्थाई रूप से कुछ समय के लिए बंद किया जाना चाहिए।

केके जैन, महासचिव, फोनरवा

--------

अरुण विहार में सेवानिवृत एवं कार्यरत अधिकारी रहते हैं, जिनकी आयु लगभग 70 वर्ष से अधिक है। इस सेक्टर के सभी बाजारों में नियमित सैनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जानी चाहिए।

-रिटायर्ड कर्नल आईपी सिंह, चैयरमेन, अरुण विहार

chat bot
आपका साथी