समय से कब्जा नहीं देने पर सिक्का बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ईकोटेक तीन कोतवाली पुलिस ने समय से फ्लैट का कब्जा नहीं दे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:21 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:21 PM (IST)
समय से कब्जा नहीं देने पर सिक्का बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज
समय से कब्जा नहीं देने पर सिक्का बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ईकोटेक तीन कोतवाली पुलिस ने समय से फ्लैट का कब्जा नहीं देने पर निवेशक की तहरीर पर सिक्का बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले में बिल्डर गुरनीत सिक्का व हरविदर सिक्का के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पांच दिन पहले सैकड़ों की संख्या में निवेशकों ने बिल्डर के आफिस पर विरोध प्रदर्शन किया था। निवेशक पिछले सात सालों से फ्लैट की मांग कर रहे है।

पीड़ित अरुण कुमार निवासी हापुड़ ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्ष 2014 में ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सेक्टर दस में सिक्का बिल्डर ने सिक्का काम्या ग्रींस के नाम से प्रोजेक्ट लांच किया गया। उनके अलावा सैकड़ों निवेशक सुरेश, संजय, सोमनाथ सहित कई अन्य ने 25 से तीस लाख रुपये के बीच दो कमरे का फ्लैट उस दौरान बुक कराया था। अस्सी फीसद रकम लोन कराकर दे दी थी। बिल्डर ने फ्लैट की बुकिग कराते दौरान कहा था कि वर्ष 2018 में फ्लैट पर कब्जा मिल जाएगा। अधिक समय बीते जाने के बाद भी जब निवेशकों को कब्जा नहीं मिला तो निवेशकों ने बिल्डर के आफिस के चक्कर लगाने शुरू कर दिए। आरोप है कि बिल्डर सुरक्षागार्डों से धक्का देकर निवेशकों को भगा देता है। पांच दिन पहले भी निवेशकों ने आफिस पर प्रदर्शन किया। कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस से शिकायत की। वहीं निवेशकों का यह भी कहना है कि अभी तक साइट पर चालीस फीसद निर्माण भी नहीं हुआ है।

-----------

निवेशकों ने आरोप लगाया है कि मोटी रकम लेने के बाद भी बिल्डर ने फ्लैट नहीं बनाया। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

हरीश चंदर, डीसीपी सेंट्रल नोएडा

chat bot
आपका साथी