सोसायटियों से कूड़ा नहीं उठाएगा प्राधिकरण, जारी किया अंतिम नोटिस

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण आवासीय सोसायटियों से कूड़ा नहीं उठाएगी। सोसायटी प्रबंधन को कूड़े का निस्तारण खुद करना होगा। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने इस संदर्भ में सभी सोसायटियों के बिल्डर प्रबंधन को अंतिम नोटिस जारी कर दिया है। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि यदि बिल्डर प्रबंधन ने कूड़े का स्वयं निस्तारण नहीं किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 08:06 PM (IST)
सोसायटियों से कूड़ा नहीं उठाएगा प्राधिकरण, जारी किया अंतिम नोटिस
सोसायटियों से कूड़ा नहीं उठाएगा प्राधिकरण, जारी किया अंतिम नोटिस

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण आवासीय सोसायटियों से कूड़ा नहीं उठाएगी। सोसायटी प्रबंधन को कूड़े का निस्तारण खुद करना होगा। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने इस संदर्भ में सभी सोसायटियों के बिल्डर प्रबंधन को अंतिम नोटिस जारी कर दिया है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि यदि बिल्डर प्रबंधन ने कूड़े का स्वयं निस्तारण नहीं किया तो सोसायटी प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा व ग्रेनो वेस्ट स्थित सोसायटियों के कूड़े उठान से साफ इंकार कर दिया है। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि वह 15 मार्च के बाद शहर के आवासीय सोसायटियों व बड़े संस्थानों से कूड़ा नहीं उठाएगी। बिल्डर प्रबंधन को कूड़े का निस्तारण खुद करना होगा। प्राधिकरण अधिकारियों ने सोसायटी प्रबंधन को अंतिम नोटिस जारी कर दिया है। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि यदि बिल्डर प्रबंधन ने उसके बाद भी कूड़े निस्तारण की व्यवस्था नहीं की तो बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई होगी। दरअसल प्राधिकरण ने करीब तीन महीने पहले प्रबंधन को नोटिस जारी कर सोसायटी से निकलने वाले कचरे को खुद निस्तारित करने के दिशा निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद अब तक ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण बिल्डरों को कई बार व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कई बार नोटिस जारी कर चुका है। उसके बाद भी बिल्डर प्रबंधन कूड़ा निस्तारण करने की व्यवस्था को लेकर संजीदा नहीं हुए हैं।

chat bot
आपका साथी