प्राधिकरण कर्मचारी की मदद के लिए पहुंचे सिपाही को मारा चाकू

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र स्थित एमिटी विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:04 PM (IST)
प्राधिकरण कर्मचारी की मदद के लिए पहुंचे सिपाही को मारा चाकू
प्राधिकरण कर्मचारी की मदद के लिए पहुंचे सिपाही को मारा चाकू

जागरण संवाददाता, नोएडा : सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र स्थित एमिटी विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक के सामने पीसीआर पर तैनात सिपाही अनवर अब्बास को चाकू मारा गया। नोएडा प्राधिकरण की टीम अतिक्रमण हटाने गई थी। लोगों द्वारा विरोध करने पर डायल 112 पर फोन कर पुलिस मदद मांगी गई थी। पीसीआर पर तैनात अनवर व अन्य पुलिसकर्मी मदद करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे, तभी अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे प्रिस व एक महिला ने सिपाही को चाकू मारकर घायल कर दिया। अनवर के सिर में चाकू लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मंगलवार दोपहर नोएडा प्राधिकरण की टीम एमिटी विवि के आसपास लगने वाले अवैध फूड वैन को हटाने के लिए गई थी। इस दौरान महिला व प्रिस ने प्राधिकरण की टीम का विरोध किया। वहां विवाद की स्थिति उत्पन्न होने लगी। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर दिया गया। अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचने के बाद स्थिति पर काबू पाया गया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। खुद की पुलिस महज दिखावा

नोएडा प्राधिकरण कार्यालय में भी इंस्पेक्टर समेत कई अन्य पुलिसकर्मियों की तैनाती है, लेकिन हैरानी की बात है कि मंगलवार को हुई कार्रवाई के दौरान खुद की पुलिस को साथ नहीं लेकर जाया गया। जब स्थिति बिगड़ गई तो फोन कर पुलिस मदद मांगी गई। यदि पहले ही इंस्पेक्टर समेत कई अन्य पुलिसकर्मी अतिक्रमण स्थल पर मौजूद होते तो घटना होने से बचा जा सकता था।

---

मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। हमला करने वाले आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

-राजेश एस, डीसीपी नोएडा

chat bot
आपका साथी