आम्रपाली सफायर 2 की रजिस्ट्री सोमवार से होगी शुरू, कोर्ट रिसीवर ने जारी किया आदेश

जागरण संवाददाता नोएडा आम्रपाली सफायर-2 की रजिस्ट्री सोमवार से शुरू होने जा रही है। प्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:17 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 10:17 PM (IST)
आम्रपाली सफायर 2 की रजिस्ट्री सोमवार से होगी शुरू, कोर्ट रिसीवर ने जारी किया आदेश
आम्रपाली सफायर 2 की रजिस्ट्री सोमवार से होगी शुरू, कोर्ट रिसीवर ने जारी किया आदेश

जागरण संवाददाता, नोएडा : आम्रपाली सफायर-2 की रजिस्ट्री सोमवार से शुरू होने जा रही है। प्रतिदिन पांच फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री निबंधन विभाग में होगी, कोरोना संकट को देखते हुए यह फैसला कोर्ट रिसीवर की ओर से लिया गया है। इसके आदेश नोएडा प्राधिकरण, निबंधन विभाग और फ्लैट ऑनर्स एसोसिएशन को जारी कर दिये गये है। साथ ही कोर्ट रिसीवर ने खरीदारों की सूची-2 और 3 नोएडा प्राधिकरण और फ्लैट ऑनर एसोसिएशन को भेजी है। इन सोसायटी में करीब 700 फ्लैट की रजिस्ट्री होनी बाकी है। यहीं नहीं रजिस्ट्री के साथ सफायर-2 में 150 फ्लैट खरीदारों को चाबी भी हैंडओवर की जायेगी, क्योंकि उनके फ्लैट में चल रहा निर्माण कार्य नेशनल बिल्डिग कंस्ट्रशन कंपनी (एनबीसीसी) की ओर से पूरा कर लिया गया है। कोर्ट के इस कदम से फ्लैट ऑनर्स एसोसिएशन ने प्रसन्नता जाहिर की है।

अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर-2 की रजिस्ट्री फिर से शुरू हो जाएंगी। इस सोसाइटी में 1310 फ्लैट हैं। इनमें से करीब 600 फ्लैट की रजिस्ट्री हो चुकी है। अब बचे करीब 700 फ्लैट की रजिस्ट्री होनी बाकी है लेकिन इनमें से करीब 500 फ्लैट मालिकों के नाम ही मंजूर होकर कोर्ट रिसीवर की ओर से सूची में आए हैं।

आम्रपाली सफायर-2 सोसाइटी महासचिव अभिषेक मिश्रा ने बताया कि रोजाना 5 खरीदारों को रजिस्ट्री के लिए बुलाया गया है। सोसाइटी की ओर से एक सदस्य एक दिन जाकर नोएडा प्राधिकरण में कागजातों पर हस्ताक्षर करायेंगे और अगले दिन उसकी रजिस्ट्री होगी। उन्होंने बताया कि एनबीसीसी ने भी काम शुरू कर दिया है। डीजी सेट, ट्रांसफार्मर और कुलिग-टावर वितरित किया जा चुका है। इनका इंस्टालेशन नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। एसोसिएशन के अनुरोध पर एनबीसीसी ने पावर बैकअप की सप्लाई को 2500 केवीए से बढ़ाकर 3200 केवीए तक की आपूर्ति करने की मंजूरी दे दी है। यही नहीं कुछ फ्लैट में मामूली काम बाकी था, जिसे एनबीसीसी ने पूरा कर दिया है। इन फ्लैट की चाबी भी फ्लैट खरीदारों को 30 सितंबर तक कोर्ट रिसीवर की ओर से सौंपी जायेगी।

chat bot
आपका साथी