अस्पतालों में खाली बेड की सूचना आरडब्ल्यूए को दें प्रशासन

जागरण संवाददाता नोएडा कोरोना महामारी के चलते शहरवासियों को हो रही समस्याओं के समाधान को लेकर शनिवार को फेडरेशन आफ नोएडा रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) कार्यकारिणी की आनलाइन बैठक हुई। इसमें कोरोना टेस्ट की किल्लत अस्पताल में बेड की कमी व दवा की किल्लत आदि पर चर्चा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:00 PM (IST)
अस्पतालों में खाली बेड की सूचना आरडब्ल्यूए को दें प्रशासन
अस्पतालों में खाली बेड की सूचना आरडब्ल्यूए को दें प्रशासन

जागरण संवाददाता, नोएडा : कोरोना महामारी के चलते शहरवासियों को हो रही समस्याओं के समाधान को लेकर शनिवार को फेडरेशन आफ नोएडा रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) कार्यकारिणी की आनलाइन बैठक हुई। इसमें कोरोना टेस्ट की किल्लत, अस्पताल में बेड की कमी व दवा की किल्लत आदि पर चर्चा हुई। सबसे पहले सभी सदस्यों ने कोरोना से शहर में कई लोगों के निधन पर शोक जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।

फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि अस्पतालों में कितने बेड खाली हैं, इसकी सूचना प्रशासन आरडब्ल्यूए को दे, ताकि जरूरतमंदों को अस्पताल में भर्ती किया जा सके। सेक्टरों में कोरोना जांच शिविर लगे। इससे अधिक से अधिक लोग जांच करा सकेंगे। महासचिव केके जैन ने कहा कि आरडब्ल्यूए द्वारा विभिन्न सेक्टरों में निवासियों की सहायता के लिए 20 से अधिक आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए गए हैं। सीएओ आफिस से प्राप्त दवा भी आरडब्ल्यूए द्वारा निवासियों को वितरित किया जा रहा है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष कर्नल रिटायर्ड शशि वैद्य व ओपी यादव ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को जल्द से जल्द टीका लगना चाहिए। गैर-कोविड और निजी अस्पतालों को टीके लगाने की प्रशासन अनुमति दें। आरडब्ल्यूए के सहयोग से टीकाकरण शिविरों से सामुदायिक केंद्रों भी व्यवस्था होनी चाहिए। लीगल सचिव टीसी गौड़ ने कहा कि लोगों को डेथ सर्टिफिकेट बनवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका प्रशासन जल्द समाधान करें। कोरोना संक्रमित गंभीर पीड़ितों के इलाज पर विशेष ध्यान दिया जाए। इस मौके पर राजीव गर्ग, अनिल खन्ना, योगेश शर्मा, जेपी उप्पल, गोविद शर्मा, सुरेश चौहान, प्रदीप वोहरा, अनिल सिंह, देवेंद्र चौहान, आरके सिंह, लक्ष्मी नारायण आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी