जिम्स में 100 अतिरिक्त बेड होंगे तैयार

जासं ग्रेटर नोएडा कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में संक्रमण के सामने आ रहे मामलों को देखते हुए 100 अतिरिक्त बेड तैयार किए जाएंगे। यहां पहले से कोरोना से इलाज के लिए 150 बेड की सुविधा है। 100 अतिरिक्त बेड मिलने से कोरोना मरीजों को भर्ती करने की क्षमता 250 हो जाएगी। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने जिम्स का बृहस्पतिवार को दौरा किया। इस दौरान हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:20 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:20 PM (IST)
जिम्स में 100 अतिरिक्त बेड होंगे तैयार
जिम्स में 100 अतिरिक्त बेड होंगे तैयार

जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में संक्रमण के सामने आ रहे मामलों को देखते हुए 100 अतिरिक्त बेड तैयार किए जाएंगे। यहां पहले से कोरोना से इलाज के लिए 150 बेड की सुविधा है। 100 अतिरिक्त बेड मिलने से कोरोना मरीजों को भर्ती करने की क्षमता 250 हो जाएगी। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने जिम्स का बृहस्पतिवार को दौरा किया। इस दौरान हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

जिम्स में कोरोना के रोजाना भर्ती हो रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए 100 अतिरिक्त बेड तैयार किए जाएंगे। इसके लिए पर्याप्त बजट उपलब्ध कराया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने इसको लेकर जिम्स से प्रस्ताव भेजने को कहा है। इस दौरान जिम्स की फैकल्टी व अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें मेडिकल स्टाफ की प्रशंसा की गई। उन्होंने कहा कि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा काफी प्रयास किए जा रहे हैं। इससे पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने में अच्छा कार्य हुआ है। अन्य कई प्रदेशों की तुलना में प्रदेश से कम मृत्यु हुई है।

chat bot
आपका साथी