जिले में डेंगू के सक्रिय केस बढ़कर हुए 28

जागरण संवाददाता नोएडा जिले में लगातार डेंगू के केस मिल रहे हैं। सोमवार को नौ मरीजो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 11:27 PM (IST)
जिले में डेंगू के सक्रिय केस बढ़कर हुए 28
जिले में डेंगू के सक्रिय केस बढ़कर हुए 28

जागरण संवाददाता, नोएडा :

जिले में लगातार डेंगू के केस मिल रहे हैं। सोमवार को नौ मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने की रिपोर्ट मिली है। अब जिले में डेंगू के केस बढ़कर 580 तक पहुंच गए हैं। सक्रिय केस भी बढ़कर 28 हो गए हैं। जिनका शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं जिले में डेंगू से अबतक दो लोगों की मौत हुई है।

डेंगू के साथ वायरल बुखार के मरीज भी काफी संख्या में बढ़ रहे हैं। जिला अस्पताल में रोजाना मरीजों की लंबी लाइन लग रही है। जो मरीजों की परेशानी बढ़ा रही है। विभाग ने शहरी इलाकों में ऐसी कई कालोनियों को चिह्नित किया है, जहां डेंगू के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इनमें नोएडा के सदरपुर, छलैरा, मामूरा, निठारी, बरौला, छिजारसी और सेक्टर-5, 9 22 व सेक्टर-51 और ग्रेटर नोएडा के अल्फा-2, गामा-1, बीटा-1, गौर सिटी-1 और 2, हबीबपुर, कुलेसरा और सूरजपुर में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। इनमें ब्रीडिग जांच टीमें भी लगातार काम कर रही हैं। जिला अस्पताल के डाक्टरों के मुताबिक सितंबर और अक्टूबर में डेंगू के गंभीर मरीज आए, इन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। प्लेटलेटस चढ़ाए गए लेकिन अब सामान्य लक्षणों के साथ मरीज मिल रहे हैं। इन मरीजों को बुखार आ रहा है लेकिन भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है। लगातार मिल रहे डेंगू के मामलों पर नियंत्रण करने के लिए एंटी लार्वा व फागिग का छिड़काव किया जा रहा है।

-------

ओपीडी में उमड़ी मरीजों की भीड़ :

जिला अस्पताल की ओपीडी में सोमवार को वायरल फीवर के साथ ही डेंगू, मलेरिया के संदिग्ध मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। इलाज के लिए पहुंचे लोगों को जांच से लेकर दवा लेने तक घंटों इंतजार करना पड़ा वहीं आंख, हड्डी रोग, स्त्री रोग ओपीडी के बाहर भी मरीजों की लंबी लाइन रही। डेढ़ बजे के बाद इलाज के लिए पहुंचे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी