कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 29 हुए

त्योहारी सीजन के दौरान बरती गई लापरवाही का असर धीरे-धीरे दिखा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 11:07 PM (IST)
कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 29 हुए
कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 29 हुए

जागरण संवाददाता, नोएडा :

त्योहारी सीजन के दौरान बरती गई लापरवाही का असर धीरे-धीरे दिखाई देने लगा है। जिले में कोरोना संक्रमितों के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को भी बीते 24 घंटे में कोरोना के पांच नए केस मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63,390 पहुंच गई है। वहीं सक्रिय केस भी बढ़कर 29 हो गए है।

बीते 24 घंटे में एक भी संक्रमित नहीं ठीक हुआ है। इससे ठीक होने वालों की संख्या 62,894 है। अबतक कोरोना से 467 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय केसों के लिहाज से जिला प्रदेश में पहले स्थान पर है। बता दें कि पिछले एक सप्ताह में सक्रिय केसों की संख्या तेजी से बढ़ी है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या घट रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ते मामलों के मद्देनजर लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन जारी रखने की चेतावनी दी है। मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा है। डेल्टा प्लस के कई मामले भारत में सामने आए हैं। यह डेल्टा वैरिएंट प्लस की तुलना में तेजी से फैलता है। अन्य देशों के अनुभव के आधार पर समय पर इसकी रोकथाम के लिए सावधानी जरूरी है। शुरुआत में डेल्टा वैरिएंट के कुछ मामले थे, लेकिन इसे देश भर में फैलने में समय नहीं लगा। इस वैरिएंट के लिए पूरी तैयारी आवश्यक है ताकि डेल्टा वैरिएंट के समान अनुभव से बचा जाए।

-----

दो सरकारी केंद्रों पर हुआ टीकाकरण:

जिले में रविवार को जिला अस्पताल व जिम्स में स्वास्थ्य विभाग की ओर से निश्शुल्क टीकाकरण शिविर आयोजित हुआ। वहीं 11 निजी अस्पतालों में कोरोनारोधी टीका लगा। जहां कुल 1,776 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। जिला अस्पताल में टीका लगवाने वालों की भीड़ रही। अबतक 28.66 लाख टीके की डोज लगी है। टीकाकरण अधिकारी डा. नीरज त्यागी का कहना है कि संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग कोरोनारोधी टीका लगाए।

------

कोरोना मीटर गौतमबुद्ध नगर

24 घंटे में मिले मामले- 5

जिले में सक्रिय केस-29

24 घंटे में टीकाकरण-1,776

अबतक कुल टीकाकरण- 28.66 लाख

chat bot
आपका साथी