दवा व आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई:जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने नोएडा कैंप कार्यालय में आईएमए के सदस्यों के साथ बैठक की। उन्होंने महामारी से निबटने को सभी से सहयोग करने का आह्वान किया। सभी सदस्यों ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:01 PM (IST)
दवा व आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई:जिलाधिकारी
दवा व आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई:जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने नोएडा कैंप कार्यालय में आईएमए के सदस्यों के साथ बैठक की। उन्होंने महामारी से निबटने को सभी से सहयोग करने का आह्वान किया। सभी सदस्यों ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि महामारी में यदि किसी से आक्सीजन व दवा की कालाबाजारी की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को लेकर विगत वर्ष सभी आईएमए के सदस्यों ने जिला प्रशासन को सहयोग दिया था। सबने अपने-अपने चिकित्सालय में कोविड-19 के संबंध में विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की थी। वर्तमान में जनपद में कोरोना संक्रमित मरीज अधिक संख्या में मिल रहे हैं। सभी आईएमए के सदस्यों के द्वारा अपने अपने चिकित्सालय में कोविड-19 को लेकर उन्हें विशेष व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए जिला प्रशासन का सहयोग किया जाए। जिलाधिकारी ने मौजूद चिकित्सालय के संचालकों से आह्वान करते हुए कहा कि उनके यहां जो मरीज भर्ती हैं और उनमें से यदि कोई मरीज कोरोना संक्रमित मिलता है, तो ऐसी स्थिति में उन्हें कोविड अस्पताल में शिफ्ट होने तक उनका इलाज हर स्तर पर संभव कराएंगे। सभी अस्पतालों में कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन भी सुनिश्चित करेंगे।

आईएमए के अध्यक्ष डॉ.एनके शर्मा ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि वर्तमान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के ²ष्टिगत आक्सीजन एवं कोरोना से संबंधित दवाइयों की कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में कोरोना के मरीज काफी मिल रहे हैं। ऐसे में निजी चिकित्सालय को भी कोविड-19 अस्पताल के रूप में तैयार करने की दिशा में कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। प्राइवेट अस्पतालों को कोविड अस्पताल के रूप में तैयार करने के संबंध में शासन स्तर के माध्यम से वार्तालाप सुनिश्चित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.दीपक ओहरी, स्वास्थ विभाग, प्रशासन व आईएमए के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी