बच्चों से बर्तन धुलवाने वालों पर होगी कार्रवाई

सेक्टर-5 स्थित हरौला प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से मिड-डे मिल के ब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:49 PM (IST)
बच्चों से बर्तन धुलवाने वालों पर होगी कार्रवाई
बच्चों से बर्तन धुलवाने वालों पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नोएडा :

सेक्टर-5 स्थित हरौला प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से मिड-डे मिल के बर्तन साफ करवाने के मामले में जिम्मेदार शिक्षक और अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है। इस मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने प्रकरण पर बीएसए से जवाब तलब कर लिया है।

बता दें कि शुक्रवार को हरौला प्राथमिक विद्यालय में बिसरख ब्लाक की विद्यालय प्रबंधन समिति(एसएमसी) बैठक थी। इसमें मुख्य विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत 140 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और एसएससी अध्यक्ष शामिल हुए थे। इसी दौरान जागरण टीम को विद्यालय प्रांगण में बच्चे मिड-डे मील के बर्तन साफ करते हुए मिले थे। इसको जागरण ने शनिवार के अंक में 'सर! पढ़ने के साथ बर्तन भी साफ करते हैं हम' शीर्ष के साथ प्रमुखता से प्रकाशित किया। इस खबर ने शिक्षा विभाग में खलबली मचा दी है।

यह है समस्या बिसरख ब्लाक के 140 विद्यालयों में एनजीओ के माध्यम से मिड-डे मील का भोजन पहुंचता है। शिक्षकों ने बताया कि एनजीओ वाहन से भोजन लेकर आते हैं। विद्यालय के बर्तन में रख कर चले जाते हैं। उसके बाद विद्यालय में बर्तन कैसे साफ होंगे इसकी जिम्मेदारी तय नहीं है। सर्फाबाद समेत कुछ ही स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। कुछ विद्यालयों में शिक्षकों ने अपने स्तर पर कर्मचारी रखे हैं। इसके अलावा कई विद्यालयों में बच्चों की मदद से बर्तन साफ होते हैं।

chat bot
आपका साथी