कोरिया की कंपनी का गोपनीय दस्तावेज चुराने का आरोप, जांच शुरू

जागरण संवाददाता नोएडा कोरिया की कंपनी के प्रबंध निदेशक ने उसी कंपनी के पूर्व एचआर ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 08:59 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 08:59 PM (IST)
कोरिया की कंपनी का गोपनीय दस्तावेज चुराने का आरोप, जांच शुरू
कोरिया की कंपनी का गोपनीय दस्तावेज चुराने का आरोप, जांच शुरू

जागरण संवाददाता, नोएडा :

कोरिया की कंपनी के प्रबंध निदेशक ने उसी कंपनी के पूर्व एचआर हेड के खिलाफ गोपनीय दस्तावेज चोरी करने का आरोप लगाया है। शिकायत के आधार पर सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। पीड़ित कोरिया के नागरिक सैंग ग्यू यून ने पुलिस को बताया कि वह कोतवाली के सेक्टर-104 स्थित एटीएस हैमलेट सोसायटी में रहता है और होजरी कांप्लेक्स में उनकी एक फैक्ट्री है। यहीं पर उनका गेस्ट हाउस भी है। वह जब भी कोरिया से आते हैं तो सेक्टर-104 स्थित सोसायटी में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि कंपनी के पूर्व एचआर हेड दीपेंद्र सिंह यादव ने उनके गेस्टहाउस से कई अहम दस्तावेज चोरी कर लिए हैं।

कोतवाली प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि कोरोना के चलते पीड़ित दिसंबर में अपने वतन लौट गया था। कई माह के बाद उन्हें दस्तावेज चोरी होने की जानकारी मिली। वहीं, गेस्ट हाउस से कुछ नकदी गायब होने की भी बात कही जा रही है। पीड़ित सैंग ग्यू यून ने पुलिस को बताया कि सेक्टर-104 स्थित डायरेक्ट कोटिग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के वह सर्वेसर्वा हैं। जब भी वह कोरिया से आते हैं तो या तो अपने फ्लैट पर ठहरते हैं या कंपनी के गेस्ट हाउस में। कंपनी का गोपनीय दस्तावेज भी गेस्टहाउस में रखा था। इसकी देखरेख कंपनी का एचाआर विभाग करता था और एचआर मैनेजर दीपेंद्र सिंह यादव को पता था कि गोपनीय दस्तावेज कहां रखे हैं। दीपेंद्र ने 2019 में बेहतर नौकरी मिलने की बात कहकर कंपनी से इस्तीफा दे दिया।

पिछले साल मार्च में कोरोना ने दस्तक दी, पीड़ित दिसंबर तक गेस्ट हाउस में ही रहा। दिसंबर 2020 में पीड़ित कोरिया चला गया। बीते पांच जनवरी को गेस्ट हाउस की सफाई कराने कंपनी के तीन कर्मचारी पहुंचे तो उन्हें अहसास हुआ कि गेस्टहाउस के लाकर से किसी ने छेड़छाड़ की है। लाकर खोला गया तो उसमें से अहम दस्तावेज गायब मिले। आरोपित की दस्तावेज चोरी करते तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

chat bot
आपका साथी