कोरोना के 50 फीसद बेड जिले के लोगों के लिए आरक्षित

जागरण संवाददाता नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ते देख 50 फीसद बेड स्थ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:46 PM (IST)
कोरोना के 50 फीसद बेड जिले के लोगों के लिए आरक्षित
कोरोना के 50 फीसद बेड जिले के लोगों के लिए आरक्षित

जागरण संवाददाता, नोएडा :

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ते देख 50 फीसद बेड स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित कर दिए हैं। जिले के सभी निजी कोविड अस्पतालों को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

जिले में निजी व सरकारी कोविड अस्पतालों में कुल 2,459 बेड उपलब्ध हैं। इनमें 528 आइसीयू के बेड हैं। जिसमें से 1200 से अधिक बेड निजी अस्पतालों में है। इनमें अब 600 बेड पर जिले के कोविड मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके लिए संक्रमित के स्वजन को आधार कार्ड दिखाना होगा। जिसपर स्थानीय पता होना चाहिए। नोएडा के कोविड अस्पताल में दिल्ली, गाजियाबाद के भी मरीज भर्ती हो रहे हैं। इससे जिलों के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिन भी एक संक्रमित को इलाज के लिए बिस्तर नहीं मिला था, इससे उसकी मौत हो गई थी। वर्तमान में निजी अस्पतालों की आइसीयू में भर्ती 60 फीसद मरीज दिल्ली और दूसरे जिलों के हैं। अप्रैल में मरीजों की संख्या में एकाएक वृद्धि हुई है। जिससे अस्पतालों में इलाज के लिए मरीजों की लाइन लगी हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि जिले के लोगों के लिए 50 फीसद बेड आरक्षित किए गए हैं। इस बारे में सभी निजी अस्पतालों को बता दिया गया है। यह व्यवस्था मंगलवार से लागू कर दी गई है।

जिले के चार निजी कोविड अस्पताल में बेड फुल :

जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ने के साथ बेड को लेकर भी मारामारी शुरू हो गई है। लोगों को सरकारी अस्पतालों में भी बेड के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में कई लोगों ने विभाग को पत्र लिखित कर शिकायत की है। जिले में नौ कोविड अस्पताल है। इनमें से चार निजी अस्पतालों में कोविड के बेड भर गए हैं।

----

निजी कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों की स्थिति :

अस्पताल, कुल बेड, खाली बेड

जेपी अस्पताल, 150, शून्य

कैलाश अस्पताल, 200, शून्य

फोर्टिस अस्पताल, 46 , शून्य

यथार्थ अस्पताल, 200, शून्य

प्रकाश अस्पताल, 100, 50

शारदा अस्पताल, 380, 12

नोएडा कोविड अस्पताल, 360, 176

जिम्स, 215, 170

chat bot
आपका साथी