साढ़े दस लाख रुपये में बिके 35 फैंसी नंबर

जागरण संवाददाता नोएडा वाहनों में फैंसी नंबर लगवाने के लिए लोग अधिक कीमत पर नंबरो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:59 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:59 PM (IST)
साढ़े दस लाख रुपये में बिके 35 फैंसी नंबर
साढ़े दस लाख रुपये में बिके 35 फैंसी नंबर

जागरण संवाददाता, नोएडा :

वाहनों में फैंसी नंबर लगवाने के लिए लोग अधिक कीमत पर नंबरों की खरीदारी कर रहे हैं। इसके लिए नीलामी के न्यूनतम मूल्य से कई गुना ज्यादा कीमत भी चुकाने से लोग परहेज नहीं कर रहे हैं। नवंबर महीने में फैंसी नंबरों के लिए अभी तक 59 लोगों ने नीलामी प्रक्रिया में न्यूनतम मूल्य से ज्यादा कीमत लगाई है।

इसमें से 35 लोगों को फैंसी नंबर का आवंटन कर दिया गया है। वहीं 24 लोगों की आवंटन प्रक्रिया चल रही है। लोग परिवहन विभाग में नीलामी प्रकिया में लगी बोली का रुपया जमा कर नंबर ले सकेंगे। इस दौरान नवंबर के महीने में 35 फैन्सी नंबरों की बोली दस लाख 51 हजार 500 रुपये लगी है। जिसके बाद नंबरों को सर्वाधिक कीमत लगाने वाले व्यक्ति के नाम पर कर दिया गया है। 0006 नंबर की लगी एक लाख 500 रुपये बोली

फैंसी नंबर 0006 की बोली एक लाख 500 रुपये लगी हैं। इस नंबर का आवंटन एक निजी कंपनी को किया गया है। वहीं अन्य चार नंबरों की नीलामी भी एक लाख रुपये में हुई है। इस दौरान नंबरों का न्यूनतम नीलामी मूल्य 33 हजार 333 रुपये रखा गया था। 30 फैंसी नंबर बिना नीलामी के हुए आवंटित :

आवंटित हुए 35 फैंसी नंबरों में से 30 फैन्सी नंबरों की नीलामी प्रक्रिया में महज एक रजिस्ट्रेशन करने के चलते 30 फैंसी नंबरों का आवंटन रजिस्ट्रेशन करने वालों के नाम कर दिया गया है।

----

पहली बार नीलामी में चार दिन रजिस्ट्रेशन तीन दिन नीलामी होती है। इसमें तीन बिडर का होना आवश्यक होता है। दूसरी नीलामी में एक या दो बिडर में नीलामी प्रक्रिया कराई जाती है। वहीं तीसरी बार में पहले रजिस्ट्रेशन करने वाले व्यक्ति को नंबर आवंटन कर दिया जाता है।

एके पांडेय, उप संभागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन, नोएडा

chat bot
आपका साथी